Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदको की बढ़ने लगी संख्या, 78 आवेदकों ने दर्ज कराई शिकायत

जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदको की बढ़ने लगी संख्या, 78 आवेदकों ने दर्ज कराई शिकायत

मंगलवार, 21 फ़रवरी 2023

/ by News Anuppur

सप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम

कलेक्टर ने नई व्यवस्था की प्रारंभ, समस्याओं का निराकरण करने वीडियो कांफ्रेंस से जुड़े खंड स्तरीय अमला

अनूपपुर। सप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम 21 फरवरी मंगलवार को संयुक्त कलेक्ट्रेन के नर्मदा सभागार में जिले भर से आये आवेदको अपनी समस्याओं के लेकर पहुंचे। जहां कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने आवेदकों को बैठाकर उनकी समस्याओं को सुना तथा समस्याओं का तत्काल निराकरण करने हेतु नई व्यवस्था की पहल के रूप में विकासखंड स्तर के अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़ा गया तथा आवेदक की समस्याओं के संबंध में खंड स्तरीय अधिकारियों से वार्ता कर तत्काल समस्या के निराकरण कर कार्यवाही के संबंध में वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये गये। 

कलेक्टर के निर्देश पर जनसुनवाई में आने वाले आवेदकों को कतार से बचने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित जनसुनवाई सभागार के बाहर हाल में कुर्सियां लगाई गई। जिस पर अपनी समस्याओं को लेकर दूर दराज से पहुंचे ग्रामीणो को हाॅल में लगी कुर्सियों में बैठाकर कतार बद्ध आवेदन पहले संबंधित अधिकारियों को देने व उनकी समस्याओं को बैठकर बताने की व्यवस्था की गई साथ ही आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही एवं मानीटरिंग को दृष्टिगत रख सीएम हेल्पलाईन में आवेदन दर्ज कर आनलाईन पावती उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई गई, जिससे कोई भी आवेदक को भटकना ना पड़े। जिसके नतीजन जनसुनवाई कार्यक्रम में अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु आवेदको की भीड़ बढ़ने लगी है। इसके पूर्व जिले में होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में समस्याओं का निराकरण ना होने पर आवेदक निराश हो जाते थे जिसके कारण आये दिन जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदको की संख्या घटने लगी थी और अंत में 6 से 7 ही आवेदक पहुंचते थे। लेकिन कलेक्टर आशीष वशिष्ठ के आने और जनसुनवाई मंे स्वयं बैठकर समस्याओं को सुनने पर जिले के लोग अपनी समस्याओं पर निराकरण पाने की आस जागी है। जिससे जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में आवेदको की संख्या बढ़ते जा रही है। 

मंगलवार 21 फरवरी को जनसुनवाई कार्यक्रम में जिलेभर से 78 आवेदकों ने अपनी समस्याएं बताईं। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ अभय सिंह ओहरिया, प्रभारी अपर कलेक्टर अंजली द्विवेदी, एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, तहसीलदार भागीरथी लहरे सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों ने उपस्थित रहकर जनसुनवाई में आए विभागीय आवेदनों की सुनवाई की।    

जनसुनवाई में ग्राम पंचायत डोंगराटोला के ग्रामीणों ने डोंगराटोला में पदस्थ रोजगार सहायक द्वारा विभिन्न योजनाओं में की गई अनियमितता की जांच कराए जाने व मजदूरों की बकाया मजदूरी दिलाए जाने, तहसील कोतमा के ग्राम डोला (रामनगर) की ज्योति मत्स्य सहकारी समिति की अध्यक्ष रेखा साव ने एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के राजनगर ओपन कास्ट उप क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा हाल रोड के लिए लीज में मिले तालाब में मिट्टी गिर जाने से क्षति पहुंचाने पर आर्थिक क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान कराने, पारस सिंह उईके ने अनुकम्पा नियुक्ति दिलाए जाने, वार्ड नंबर 9 दिव्यांग छात्रावास के समीप अनूपपुर के निवासियों ने श्री कृष्णा कालोनी के एक मात्र मुख्य मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराने, ग्राम खूंटाटोला पोस्ट बीड की रामकुमारी बाई ने परिवार पेंशन की राशि भारतीय स्टेट बैंक शाखा जैतहरी से भुगतान कराने, ग्राम छिल्पा पोस्ट छिल्पा के किसान अशोक पटेल ने खरीदी केन्द्र छिल्पा में धान विक्रय किए जाने पर राशि नही मिलने के संबंध में आवेदन दिए।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR