Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

छात्रावास, आश्रमों के निर्माण में लापरवाही पर 3 ठेकेदारों पर 10 लाख का जुर्माना

छात्रावास, आश्रमों के निर्माण में लापरवाही पर 3 ठेकेदारों पर 10 लाख का जुर्माना

बुधवार, 29 मार्च 2023

/ by News Anuppur

करपा एवं बेनीबारी छात्रावास के ठेकेदार संदीप मिश्रा को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश

अनूपपुर। जनजातीय कार्य विभाग के छात्रावास, आश्रम भवन निर्माण कार्यो की समीक्षा के दौरान कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने करपा एवं बेनीबारी छात्रावास में ठेकेदार संदीप मिश्रा द्वारा कार्य नही करने पर उन्हे ब्लैक लिस्ट की कार्यवाही करने तथा ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री को शोकॉज नोटिस जारी करने साथ ही विकासखंड जैतहरी, अनूपपुर व कोतमा में संचालित निर्माण कार्यो में समय अवधि समाप्त होने के बाद भी ठेकेदारों द्वारा कार्य नही किये जाने तथा निर्देशों की अवहेलना व लापरवाही मिलने पर विकासखंड जैतहरी के ठेकेदार को 5 लाख तथा अनूपपुर एवं कोतमा के ठेकेदारों को 2.5-2.5 लाख का जुर्माना अधिरोपित करने के निर्देश दिए गये है।

बैठक में कलेक्टर ने आदिवासी छात्रावास बेनीबारी, करपा, गौरेला, जरियारी, सकरा, दुधमनिया, मनौरा, पटनाकला, बिजुरी, देवगवां, बम्हनी, पयारी नं. 1, परासी, लतार, करौंदापानी, कोठी, निगवानी, गौरेला आदि के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान ग्रामीण यांत्रिकी सेवा तथा जनजातीय कार्य विभाग के तकनीकी अधिकारियों को छात्रावासों के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे जाने अन्यथा लापरवाही पर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने की बात कही गई। इस दौरान जनजातीय कार्य विभाग की प्रभारी सहायक आयुक्त एवं एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत, क्षेत्र संयोजक एस.के. बाजपेयी, सहायक यंत्री, उप यंत्री सहित सर्व संबंधित जन उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर ने विकासखंड जैतहरी, अनूपपुर व कोतमा में संचालित निर्माण कार्यो में समय अवधि समाप्त होने के बाद भी ठेकेदारों के द्वारा कार्य नही किये जाने तथा निर्देशों की अवहेलना व लापरवाही मिलने होने पर विकासखंड जैतहरी के ठेकेदार को 5 लाख तथा अनूपपुर एवं कोतमा में कार्य कर रहे ठेकेदारों को ढाई-ढाई लाख का जुर्माना अधिरोपित करने के निर्देश दिए गये है। उन्होंने कहा कि जुर्माने के बाद भी कार्य नही किया गया तो संबंधित ठेकेदारों की सुरक्षा निधि जप्त कर उन पर ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही बेनीबारी छात्रावास के निरीक्षण के उपरांत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री को दिए गए निर्देश के बाद भी कार्य नही होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के करपा एवं बेनीबारी छात्रावास में कार्य कर रहे ठेकेदार संदीप मिश्रा को ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही के निर्देश दिए।  

कलेक्टर ने छात्रावासों के निर्माण कार्यो के गुणवत्ता के साथ ही पेन्टिंग की क्वालिटी उच्च गुणवत्ता के रखने, छात्रावास आश्रमों में गुणवत्ता सामग्री का क्रय करने, 5 छात्रावासों का निर्माण कार्य 15 अप्रैल तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ छात्रावास, आश्रमों में स्मार्ट टीवी, स्पोर्ट्स सुविधा, पढ़ने एवं रहने की सुविधा के स्थानों को आकर्षक बनाने के संबंध में अधिकारियों को प्रेरित किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR