Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों में जन जागरूकता लाने परिवहन विभाग ने दिलाई शपथ

यातायात नियमों के प्रति विद्यार्थियों में जन जागरूकता लाने परिवहन विभाग ने दिलाई शपथ

बुधवार, 26 अप्रैल 2023

/ by News Anuppur

क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर 4 ऑटो से वसूला गया 11 हजार का जुर्माना 

अनूपपुर। सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर 26 अप्रैल बुधवार को परिवहन अधिकारी रामसेवक चिकवा द्वारा सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोतमा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया साथ ही यातायात नियमों के उल्लघंन के कारण होने वाली परेशानियों तथा दंडात्मक कार्रवाई की जानकारी भी दी गई। कार्यक्रम में 

जिला परिवहन अधिकारी राम सेवक चिकवा ने उपस्थित विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा सप्ताह की जानकारी देते हुए उपस्थित बच्चों को दोपहिया वाहन में एक सवारी बैठाने, वाहन संचालक के दौरान निर्धारित गति में वाहन चलाने, वाहनों को ओवरटेक नहीं करने, वाहन को निर्धारित स्थान पर ही पार्क करने के लिए प्रेरित करने के साथ ही वाहन संचालन के दौरान अपने पास वैध लाइसेंस सहित वाहन से संबंधित दस्तावेज रखने की हिदायत दी। उन्होने बताया कि लाइसेंस के अभाव तथा यातायत नियमों की पालना नहीं करने पर चालान बनाए जाकर जुर्माना वसूला जाता है। उन्होंने बच्चों से कहा कि जीवन अनमोल है अतः इसकी सुरक्षा के लिए हमें यातायात नियमों की पालना कर स्वयं अपने और दूसरों को सुरक्षित रख सकते है। जिसके बाद विद्यालय में समस्त शिक्षक-शिक्षकाओं सहित विद्याथियों को यातायात नियमो का पालन करने के लिये शपथ दिलाई गई। 

6 ऑटो पर की गई चलानी कार्यवाही, 11 हजार का लगा जुर्माना

लोगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिये जिला परिवहन अधिकारी द्वारा कोतमा मार्ग में वाहन चेकिंग का अभियान चलाया गया। जहां अभियान के तहत उन्होने 15 वाहनों को की जांच की गई। जिसमें लगातार निर्देशों के बाद भी ऑटो में अधिक सवारी बैठाने पर 4 ऑटो पर कार्यवाही करते हुये उनसे 11 हजार रूपये का जुर्माना वसूलते हुये उन्हे निर्धारित क्षमता अनुसार सवार बैठाने के निर्देश दिये गये।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR