Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

फुनगा चौकी के ग्राम देवरी में सज रहे लाखों का जुआ पुलिस के लिए चुनौती

फुनगा चौकी के ग्राम देवरी में सज रहे लाखों का जुआ पुलिस के लिए चुनौती

गुरुवार, 13 अप्रैल 2023

/ by News Anuppur

टोनी ग्रुप के मिश्रा-पांडेय-सोनी बंधु कर रहे जुआं फड़ का संचालन

अनूपपुर। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शुरू हुये लाखो का जुआं अब चोरी छिपे नहीं बल्कि खुलेआम फुनगा चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवरी स्थित दुआरी बाबा स्थित नंदन फल उद्यान के पास फुनगा पुलिस की सह पर खिलाया जा रहा है। जहां ताश के पत्तों पर लाखों के दांव लगाकर लोग अपना भाग्य आजमाने में जुटे हुये है। जानकारी के अनुसार इस अवैध खेल के संचालन के लिये फुनगा चौकी प्रभारी द्वारा मिश्रा-पांडेय-सोनी बंधुओं को अपनी मौन स्वीकृति दी गई है। इन तीन बंधुओं द्वारा पहले तो कान्हा गेस्ट हाउस में संचालन किया, लेकिन बाद में अपनी और अपने जुआड़ियों की सुरक्षा को भी बकायदा ध्यान में रखा और फुनगा चौकी प्रभारी से 25 मार्च को परमिशन प्राप्त कर ली, लेकिन डर का आलम इन की तीनों बंधुओं के मन में बरकरार था। जिसके बाद तीनों बंधुओं जिनमें मिश्रा बंधु निवासी बदरा, पांडेय बंधु निवासी कोतमा तथा अनूपपुर निवासी सोनी बंधु ने मिलकर ग्राम पंचायत देवरी में 5 दिनों का ट्राॅयल जुआ फड़ लगाकर किया और 5 दिनों की ट्राॅयल में सफलता मिलते ही जुआड़ियों की बैठक कर 3 अप्रैल से प्रतिदिन लाखों के जुए का फड़ सजवा दिये।

जानकारी के अनुसार इसके पूर्व भी बिजुरी में श्यामू और रस्तोगी की जोड़ी, चचाई थाना क्षेत्र में चचाई में भूत-पवन की जोड़ी व अनिल-नूर की जोड़ी को इस अवैध खेल के संचालन में अनुमति मिली थी। लेकिन जुए फड़ के इस अवैध खेल की जानकारी चारों तरफ चर्चा का विषय बन गया। जिसके बाद कुछ दिनों के लिये जुआं फड़ को पुलिस ने रोक लगा दी। वहीं कुछ दिनों से बंद चचाई व बिजुरी क्षेत्र के जुआ के बाद अब फुनगा चौकी प्रभारी ने अपने क्षेत्र में खुलेआम जुआं खिलाने के लिये  नये ग्रुप मिश्रा-पांडेय-सोनी को ग्राम पंचायत देवरी के बाहर बने बगीचे में अनुमति मिली है। जहां प्रतिदिन इस अवैध खेलके प्रेमियों द्वारा लाखों रूपये का दांव लगा रहे है और लाखों रूपये के दांव से मिलने वाली नाल की रकम को बकायदा हिस्सेदारों में बांटा जा रहा है। आग की तरफ फैली खबर जहां पूरे जिले को है, लेकिन पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस खेल से अंजान है। 

इस अवैध खेल को खेलकर हर वर्ग के लोग धनवान बनने की पूरी कोशिश कर रहे है, लेकिन मजाल है कि टोनी ग्रुप के मिश्रा-पांडेय-सोनी बंधु अपना छोड़ किसी और भला धनवान बनाये हो। भाग्य के इस मोह जाल भरे इसे खेल में सैकड़ों परिवार तबाही का शिकार हो चुके है। जिसमें युवा जुआ के लत में घर की पूंजी गंवा बर्बादी के रास्ते पर है।  

जानकारी के अनुसार एक समय एैसा था कि जुआड़ी व फड़ संचालक पुलिस ने नाम से कांपते थे, लेकिन अब समय पूरी तरह बदल चुका है। यहां तो अब जुआ फड़ में पुलिस के आते जाते ही जुआरियों में नाल वसूल कर दे दी जाती है। जिसके कारण जुआरियों को पुलिस व उनके कानून का कोई डर नहीं रहा। थाना हो या चौकी उसके आसपास बेखौफ संचालित फड़ पुलिस की मौजूदा कार्यशैली की वास्तविकता का अपने आप में खुलासा किये हुये है।

फुनगा चैकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवरी के दुआरी बाबा नंदन फल उद्यान के आसपास  ताश के पत्तों पर जुआ की चैपालें देर रात तक संचालित रहता है। जिससे अराजकता की स्थिति बनी रहती है। ग्रामीणों ने बताया कि नशाखोरी के बाद जुआरी आपस में ही बवाल भी मचाते है। लेकिन पुलिस सब जानते हुए भी मौन रहना उनकी कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिये। नागरिकों में पुलिस को लेकर संदेह की स्थिति पैदा हो चुकी है। 

इनका कहना है

टीम बनाई गई है, शिकायत मिलने पर जगह-जगह छापेमारी कर कार्यवाही की जायेगी।

अभिषेक राजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR