Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

अनूपपुर में नही रूक रहा करोड़े के ऑनलाइन IPL सट्टे का कारोबार

Anuppur में नही रूक रहा करोड़े के Online IPL सट्टे का कारोबार

शनिवार, 29 अप्रैल 2023

/ by News Anuppur

आईपीएल सट्टे के धंधे ने पसारे पैर, सटोरियो को पकड़ना पुलिस के लिये चुनैती

अनूपपुर। जिले में कई थाना क्षेत्रों में IPL सट्टे का कारोबार पूरी तरह से गर्म है। सट्टेबाज इस खेल में सक्रिय होकर हर मैच में करोड़ों रूपये का सट्टा प्रतिदिन लगवा कर लोगो को ठग रहे है। लेकिन सटोरियों की Online बुकिंग पर शिकंजा कसना अब अनूपपुर पुलिस के बस के बाहर हो चुका है। यहां तक IPLसट्टा के सटोरियों का नाम पुलिस के जुबान में तो है, लेकिन मजाल है कि पुलिस इन सटोरियों पर कार्यवाही करने की हिम्मत जुटा सके।  Online आईपीएल सट्टे को जहां सटोरियों द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से ऑपरेट कर रहे। जिसके लिये सट्टेबाजों ने पुलिस को सट्टा पकड़ने की खुली चुनौती दी है, लेकिन पुलिस भी इन सट्टेबाजों की तकनीकि के आगे पूरी तरह से बेवश हो चुकी है।

इन सटोरियों को पुलिस ने दिया अभयदान

ऑनलाइन आईपीएल सट्टा के किंग माने जाने वाले सटोरियों पर कार्यवाही करने के लिये थाना प्रभारी सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारिायों के पसीने छूट रहे है। जिनमें कोतवाली थाना क्षेत्र में संकल्प-लकी की जोड़ी सबसे ज्यादा फेमस है। ये शातिर जोड़ी अपने आप को पाक साफ दिखाने के लिये तीसरे मास्टर माइंड सागर को छिपा कर रखे है। जो संकल्प - लकी ग्रुप के ऑनलाइन आईपीएल सट्टे को पूरी तरह से सागर ऑपरेट करता है। इतना ही नही सागर द्वारा 1333 की कार में बैठ अपने निर्धारित समय पर जिला मुख्यालय छोड़ कर ऑनलाइन एप के माध्यम से बांटे गये कस्टमर आईडी से मिले दांव व पैसों के लेने देन, वसूली व हिसाब किताब का काम बाखूबी निभा रहा है, अब अगर दूसरे ग्रुप की बात की जाये तो शैफ और डाबरा अभी ऑनलाइन आईपीएल सट्टा में एक्टिव है। अगर कोतमा थाना क्षेत्र की बात की जाये तो यहां पर थाना प्रभारी ने आईपीएल सट्टा के सटोरियों को पूरी छूट दे रखे है। वहीं अमित, सचिन, आशु, मनोज, अतुल, छोटू व संजू नामक सटोरिया को कोतमा में सट्टा खिलाने के लिये अभयदान दिया गया है। वहीं अमित-सचिन बिजुरी से कोतमा आकर आईपीएल सट्टा में दांव लगवा रहे है।

ऑनलाइन एप के माध्यम से सट्टे का खेल

पूरे मामले की जानकारी के अनुसार आईपीएल सटोरिया जो कि अपने मोबाइल में डायमंड एक्सजेंच, 777, 99, गोल्ड, लोटस, महोश्वर सहित अन्य कई एप को इंस्टाल कर मास्टर आईडी लेकर आसपास के जिले सहित छत्तीसगढ़ क्षेत्र में कस्टमर आईडी को बांट कर ऐप में चल रहे गेंद सेंशन, विकेट, बाउंड्री, रन तथा जीत-हार के ऑनलाइन भाव के हिसाब से लोगो को सट्टा खिलाया जा रहा है। इस पूरे खेल को ऑनलाइन तरीके से सटोरियें बाखूबी तौर से खेल कर पुलिस के सामने से निकल रहे है। जहां सटोरियों तक पहुंचना पुलिस के लिये बड़ा चुनौती बना हुआ है। वहीं सटोरिया ऑनलाइन गेम का फायदा उठाकर करोड़ो का लेन देन कर रहे है। आईपीएल मैच में दाव लगाने के लिए जिले में अलग-अलग नामों का लगभग 50 से अधिक आईडी संचालित है। जिनका पूरा कनेक्शन दिल्ली, मुंबई, नागपुर, कोलकाता पुणे हैदराबाद, अहमदाबाद, छत्तीसगढ़ सहित दर्जन भर से ज्यादा बड़े शहरों से जुड़ा है और वहीं के एडमिन द्वारा अनूपपुर जिले के लोगो को आईडी एप्रुप कर यहां के सटोरियों को मास्टर आईडी दी गई है। जिसके बाद सटोरियों पूरे अनूपपुर जिले में अपने मास्टर आईडी से कस्टमर आईडी का जाल बिछा कर पूरा खेल संचालित किये हुये है।

इनका कहना है

जल्द ही आईपीएल सट्टेबाजों के खिलाफ अभियान चलाकर बड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जितेन्द्र सिंह पवाॅर, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR