Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

कोतमा में रूबी क्वाईन के नाम से धोखाधड़ी कर रूपये हड़पने की हुई शिकायत

कोतमा में रूबी क्वाईन के नाम से धोखाधड़ी कर रूपये हड़पने की हुई शिकायत

शनिवार, 20 मई 2023

/ by News Anuppur

आईडी व पासवर्ड का दुरूपयोग कर निकाल लिये 3231 क्वाईन

कोतमा। कोतमा थाना क्षेत्र में रूबी क्वाईन की आड़ में मोटी कमाई का लालच देकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत दिनेश कुमार निवासी आमाड़ाड काॅलोनी गोविंदा द्वारा कोतमा थाना में दर्ज कराई है। लेकिन 18 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक मामले की जांच नही कर सकी है। शिकायत में बताया गया कि वह काॅलरी कर्मचारी है, जहां उसकी मुलाकात मार्च 2022 में रामविलास वर्मा से हुई, जिसने अपने आप को रूबी क्वाईन का अधिकृत एजेंट बताया तथा उक्त क्वाईन का मूल्य 760 रूपये बताते हुये एक वर्ष के अंदर क्वाईन का मूल्य एक हजार हो जाने का लालच देकर रामबाबू और उसके नीचे मेरी आईडी बनाकर मुझे जोड़ा गया और मुझसे अलग-अलग किश्तों में 2 लाख 81 हजार रूपए लिये, जिसे मैने उसके मोबाइल नंबर पर ऑनलाइन ट्रांसफर किया हॅू। जिसके बाद रामविलास वर्मा एडवोकेट द्वारा उक्त रकम से मेरी पत्नी सावित्री बाई, पुत्री पूर्णिमा कुमारी की भी आईडी बनाई गई। इसके अलावा मेरे दामाद दिनेश कश्यप् से भी 30 हजार रूपये लेते उनकी आई बनाई गई और उसका पोर्टल लिंक मुझे दिया गया और पासवर्ड अपने डायरी में रामविलास वर्मा ने नोट कर लिया था। 

20 जनवरी 2023 को मेरे व मेरे परिवार की आईडी में कुल 3231.96 क्वाईन शो हो रहे थे, लेकिन अब कोई भी क्वाईन शो नही हो रहा है। जिसके बाद मेरे द्वारा उक्त संबंध में रामविलास वर्मा से पूछा गया तो उसने ऊपर से ही एयरड्राॅप होने बताया। लेकिन जब आईडी की हिस्ट्री चेक की गई तो 30 दिसम्बर 2022 को 316.9 पाइंट बेचा जाना दिख रहा है। जबकि प्रार्थी द्वारा कोई भी क्वाईन नही बेचा गया बल्कि उसकी आईडी व पासवर्ड का दुरूपयोग कर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। जब उसने पुलिस में जाने की बात कही तो रामविलास वर्मा द्वारा कहा गया कि उसका मूल रकम उसे वापस कर देगा। लेकिन अब तक उसने ना तो मूल रकम वापस किया गया और ना ही रूबी क्वाईन जिसका वर्तमान मूल्य 786.10 रूपये हो गया है उसके बारे में कुछ भी बताया जा रहा है। 

अब दे रहा धमकी

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब एडवोकेट राम विलास वर्मा से बात की गई तो उसने नकली नोट का अपराधिक इतिहास बताते हुये राजनीति और पुलिस में पकड़ होने की जान से मारने व मामले दूसरे मामले में फंसा देने की धमकी दे रहा है। जिस पर प्रार्थी ने रामविलास और उसके साथ संलग्न अन्य गिरोह के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध कर राशि वापस दिलाये जाने की मांग की गई है।

इनका कहना है

शिकायत प्राप्त हुई है, मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद दोषी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जायेगी।

अजय बैगा, थाना प्रभारी कोतमा


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR