Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अनूपपुर पुलिस फिर कठघरे में

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अनूपपुर पुलिस फिर कठघरे में

गुरुवार, 22 जून 2023

/ by News Anuppur

दुष्कर्म व छेडछाड़ का बढ़ रहा ग्राफ, अनूपपुर बना रहा प्रदेश में अलग स्थान 

अनूपपुर। जिले में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों सहित महिलाओं एवं युवतियों के प्रति यौन अपराध के मामले में अनूपपुर जिला की प्रदेश में एक अलग ही पहचान बनती जा रही है। जहां कोतवाली थाना अनूपपुर में 33 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म, तो थाना रामनगर में 10वीं कक्षा में अध्ययनरत छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, थाना राजेन्द्रग्राम में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किये जाने का मामला दर्ज किया गया है। इतना ही नही अमरकंटक थाना क्षेत्र में महिला के साथ छेड़छाड़ व मारपीट किये जाने की शिकायत दर्ज की गई। आखिर कार महिलाओं के प्रति यौन अपराध व छेड़छाड़ का ग्राफ बढ़ना कहीं ना कहीं अनूपपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिना निशान खड़ा कर रहा है। 

पहले मामला भालूमाड़ा थाना क्षेत्र की 33 वर्षीय युवती ने शिकायत की गई, जहां शिकायत में महिला ने बताया था कि फरवरी 2023 में उसके परिजनों की सहमति से बातचीत और जून 2023 में शादी तय हुई और 28 मई को शादी की खरीददारी के लिये ओम प्रकाश द्वारा मुझे अनूपपुर बुलाया गया और अनूपपुर के एक होटल में कमरा नंबर 106 में कुछ देर रूकने के लिये कहा, इस दौरान शादी का झांसा देकर होटल में रात को तीन बार बलत्कार किया। जिसके बाद फोन कर अब शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद युवती ने भालूमाड़ा थाना में शिकायत दर्ज कराई गई। जहां शिकायत पर भालूमाड़ा पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर कोतवाली अनूपपुर भेजा गया। जहां कोतवाली पुलिस ने आरोपी ओम प्राकश कैवर्त के खिलाफ धारा 376, 376(2) एन के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

दूसरा मामला रामनगर थाना क्षेत्र का है, जहां कक्षा 10 वीं में अध्ययनरत छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का है। जहां छात्रा ने शिकायत में बताया था कि 20 जून की रात लगभग 10.30 बजे वह अपने परिवार के साथ खाना खाकर घर के आंगन में अपनी माॅ के साथ सोई हुई थी, रात लगभग 1 बजे जब उसकी नींद खुली तो वह फुलकोना गांव के मुख्य रोड पर महुआ के पेड़ के नीचे पड़ी थी, जहां गांव का ही मोनू यादव और अनुराग द्विवेदी थे और उनकी बाइक वहीं पर थी। जिसके बाद दोनो लोगो ने मुझे वहां से खींचते हुये पास के खेत में ले जाकर दोनो लोगो द्वारा बारी-बारी से मेरे साथ बलत्कार किया और मै बेहोश हो गई। जहां सुबह लगभग 5.30 बजे तक मै वहीं पड़ी रही और मेरे ऊपर मेरी टीशर्ट को ढक दिये थे। जिसके बाद मेरे परिवार के लोग मुझे ढूंढते हुये वहां पहुंचे। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने मोनू यादव तथा अनुराग द्विवेदी के खिलाफ धारा 450, 366, 376, 376डी के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

तीसरा मामला थाना राजेन्द्रग्राम का है, जहां 18 वर्षीय युवती ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि राजेन्द्रग्राम में रहने वाला चमरू पनिका द्वारा शादी का झांसा देकर उसे अप्रैल 2023 को अपने साथ छत्तीसगढ़ ले गया, जहां उसे अप्रैल 2023 तक रखा गया। जिसके बाद युवती को अपने गांव बम्हनी लाया गया, तो गांव में उसे पता चला चमरू पनिका की शादी पहले से हो चुकी थी और उसके 2 बच्चे थे। जहां युवती ने शादी का झांसा देकर उसके साथ जबरन शरीरिक संबंध बनाते हुये उसके साथ दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया। 

चैथा मामला थाना अमरकंटक का है, जहां ग्राम लालपुर में 40 वर्षीय महिला के साथ छेड़छाड़ का है, जहां महिला के विरोध करने पर उसके साथ अपशब्दो का प्रयोग करते हुये मारपीट करते हुये जाने से मारने की धमकी दी गई। महिला ने शिकायत में बताया था कि 20 जून को मै अपनी दुकान में अकेली थी, रात लगभग 9.30 बजे गांव का रोहित यादव आया और अचानक से उसकी दुकान के काउंटर के ऊपर चढ़कर अंदर घुस गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। महिला ने शिकायत में बताया रोहित यादव ने उसके कपड़े फाड़ दिये और हल्ला मचाने पर मारपीट करने लगा। जिसके बाद आसपास के दुकानदारों ने बीच बचाव किया है। जहां शिकायत पर पुलिस ने आरोपी रोहित यादव के खिलाफ धारा 452, 354 (ख), 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR