Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

एसपी ने कार्यवाहक टीआई अजय बैगा को किया सस्पेंड, विभागीय जांच के निर्देश

एसपी ने कार्यवाहक टीआई अजय बैगा को किया सस्पेंड, विभागीय जांच के निर्देश

शुक्रवार, 2 जून 2023

/ by News Anuppur

सीसीटीवी जांच में बिना वर्दी के हाफ पेंट में दिखे पुलिस कर्मी, एडीजी ने जताई नाराजगी

अनूपपुर। कोतमा पुलिस की प्रताड़ना तथा फर्जी मुकदमा दर्ज करने से आहत होकर हनुमान मंदिर के पुजारी रामेश्वर पांडेय 1 जून गुरुवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने पर आक्रोशित ग्रामीण ने कोतमा पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये। वहीं परिजनों ने कोतमा पुलिस पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुये थाना प्रभारी के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग की गई। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवाॅर ने कोतमा थाना प्रभारी अजय कुमार बैगा को लाइन हाजिर किया गया। 2 जून को घटना की जानकारी लेने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी.सी. सागर ग्राम खोडरी घटना स्थल पहुंचे कर निरीक्षण करते हुये तत्काल कोतमा थाना प्रभारी अजय बैगा को निलंबित करने एवं उसके खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी अजय कुमार बैगा को निलंबित करते हुये उसके खिलाफ विभागीय जांच प्रारंभ कर दी गई है।

पुलिस में सुधार की आवश्यकता - एडीजी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी.सी. सागर ने कोतमा थाना का निरीक्षण किया गया, जहां कोतमा थाना में मिली अव्यवस्था पर नाराजगी जताई साथ ही उन्होने थाना के सीसीटीवी की जांच की गई। जिसमे कोतमा पुलिस के स्टाॅफ को रात के समय बिना वर्दी के बडमुरा में घुमते, बिनाए फआईआर के मृतक रामेश्वर पांडेय को अर्धनग्न अवस्था में लाॅकअप में बंद कर के रखने, फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार नही करने, महिला फरियादियों की शिकायत पर महिला पुलिस का ना होना, कुछ बाहरी लोगो का रात के समय थाना में घुसे रहने जैसी कई खामियां पाई गई। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि समय-समय पर थाने का निरीक्षण एवं समीक्षा किया जाए। एडीजी ने नाइट ड्यूटी व गश्त में लगे पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है।

कार्यवाहक थाना प्रभारी कोतमा अजय बैगा निलंबित

कोतमा पुलिस की प्रताड़ना से जहां रामेश्वर पांडेय ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। वहीं पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर आक्रोशित ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ नाराजगी देखी गई तथा पुलिस मर्दाबाद के नारे भी लगाये। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवाॅर ने कार्यवाहक थाना प्रभारी अजय बैगा को लाइन हाजिर कर दिया गया। लेकिन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक द्वारा स्वयं घटना का मौका निरीक्षण के साथ कोतमा सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दोषी थाना प्रभारी अजय बैगा के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये गये। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने अजय बैगा को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच प्रारंभ कर दी गई है।


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR