Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

वाॅयरल वीडियो: खाद्य इंस्पेक्टर ने किसान से नही लिया 10 हजार, किसान ने स्वयं किया खंडन

वाॅयरल वीडियो: खाद्य इंस्पेक्टर ने किसान से नही लिया 10 हजार, किसान ने स्वयं किया खंडन

रविवार, 30 जुलाई 2023

/ by News Anuppur

सोसायटी प्रबंधक राजेन्द्रग्राम के जबरन दवाब पर किसान ने लगाया था झूठा आरोप

अनूपपुर। सोशल मीडिया (व्हाट्सएम, फेसबुक, ट्विटर) में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच असत्यापित जानकारी की अफवाहें आसानी से फैला दी जाती है। आॅनलाईन अफवाहों के परिणाम भी गंभीर समस्या है, जिसे सही मान लिया जाता है। ऐसे ही एक मामले में इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियों वाॅयरल हुआ, वाॅयरल वीडियों में एक किसान ने एक अधिकारी पर 10 हजार रूपये ले लिये जाने का आरोप लगा था। लेकिन जब इस वीडियों की सत्यता जानने के लिये उस किसान के पास पहुंचे तो उन्होने सीधे उस वीडियों में लगाये गये आरोपो तथा रूपये मांगने का खंडन करते हुये उसे इस तरह के वीडियों बनाकर अधिकारी को बदनाम करने की साजिश निकली।

यह था मामला

बीते कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया फेसबुक में एक वीडियों अपलोड़ की गई। जिसमें जनपद पुष्पराजगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मौहरी के किसान राकेश जायसवाल ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अनूपपुर में पदस्थ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कुंजन सिंह पर खराब धान होने पर उसे पास करने के नाम 10 हजार रूपये ले लिये जाने का आरोप लगाया गया। उक्त वीडियों में संशय की स्थिति निर्मित हुई की शासन द्वारा धान की खरीदी तो 7 माह पहले की थी, लेकिन अब कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राजेन्द्रग्राम कुंजन सिंह पर यह आरोप 7 माह बाद क्यो लगा रहा है। वीडियों में लगाये गये आरोप की सच्चाई पता करने जब ग्राम पंचायत मौहरी के किसान राकेश जायसवाल से मिले तो उन्होने चैंकाने वाला बयान दिया। 

किसान ने सभी आरोपो का किया खंडन

ग्राम पंचायत मौहरी के किसान राकेश जायसवाल का पहला वीडियो, जिसमें किसान ने बताया कि धान उपार्जन के समय वह अपनी और अपने भाई सोभनाथ जायसवाल की धान बिक्री हेतु आदिम जाति सेवा सहकारी समिति राजेन्द्रग्राम लाया था, जहां धान अमानक होने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कुंजन सिंह ने धान की सफाई कर उसे मानक स्तर बनाकर जमा करने के निर्देश दिये गये। लेकिन यह बात आदिम जाति सेवा सहकारी समिति राजेन्द्रग्राम के प्रबंधक रामयश शर्मा को नवागुजार लगी। जिसके बाद रामयश शर्मा ने किसान राकेश जायसवाल से धान नही लेने तथा जबरन रामयश शर्मा द्वारा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कुंजन सिंह पर 10 हजार रूपये लिये जाने की बात वीडियो में बोलने के बाद ही किसान को धान सोसायटी में लेने की बात कही, वीडियो में किसान राकेश जायसवाल ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कुंजन सिंह पर लगाये आरोप व पैसे लेने के आरोप का खंडन किया गया है।

किसान द्वारा लगाये गये आरोपो का दोनो वीडियो देखे एक साथ

क्या रामयश शर्मा ने रची थी साजिश

पूरे मामले में अब तक ये पता नही चला है कि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कुंजन सिंह को बदनाम करने की साजिश किसने रची थी, लेकिन किसान के दूसरे वीडियो में सीधा निशाना सोसाईटी राजेन्द्रग्राम के प्रबंधक रामयश शर्मा पर लोगो की आंख टीकी है, जिस पर मौहरी किसान ने अपने दूसरे वीडियो में बताया है कि उसने । लेकिन आदिम जाति सेवा सहकारी समिति राजेन्द्रग्राम के प्रबंधक रामयश शर्मा द्वारा के जबरन दवाब बनाने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी कंुजन सिंह का नाम लिया था और उन्होने अपने पहले वीडियों के लगाये सभी आरोपो का खंडन भी कर दिया है। लेकिन धान उपार्जन को 7 माह हो चुके है और 7 माह बाद किसान का एक वीडियों बनाकर किसी पर भी कुछ भी आरोप लगाया जाना और उसे सोशल मीडिया के माध्यम से बदनाम किया जाना आश्चर्य चकित है। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR