Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Lokayukt Rewa: ने नपा बिजुरी से चोरी हुये जनरेटर को कांग्रेस नेता राकेश शुक्ला उर्फ गर्गू के घर से किया जब्त

Lokayukt Action in Rewa, Anupur News, Lokayukt Action, Anuppur City News, Municipal Corporation Bijuri, Crime News

शनिवार, 5 अगस्त 2023

/ by News Anuppur

अनूपपुर। नगर पालिका बिजुरी में हुये भ्रष्टाचार की जांच पर लोकायुक्त रीवा व बिजुरी पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुये नगर पालिका बिजुरी से चोरी हुये 47 लाख का 250 केव्ही का जनरेटर के मामले में लोकायुक्त पुलिस ने वार्ड क्रमांक 6 माइनस तिराहा के पास स्थित कांग्रेस के पूर्व जिला महामंत्री व पूर्व नपा उपाध्यक्ष बिजुरी राकेश उर्फ गर्गू शुक्ला के घर से जब्त करते हुये बिजुरी थाना में लाया गया। उक्त जनरेटर को बिजुरी पुलिस द्वारा क्रेन के सहयोग से उठाकर थाना परिसर ले जाया गया है। 

जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस द्वारा नगर पालिका बिजुरी में हुए भ्रष्टाचार की जांच की जा रही है, जहां नगर पालिका से जनरेटर, पानी टैंकर, पानी टैंकर के टायरों की खरीदी, प्रतीक्षालय की सामग्री, स्टील कुर्सियां, कम्प्यूटर से संबंधित सामग्री, मर्चरी बॉक्स सहित अन्य सामग्री चोरी हो चुके है। इन नदारद हुए सामग्री बिजुरी नपा को लगभग 7 करोड़ 27 लाख 57 हजार 297 रूपये की आर्थिक क्षति पहुंचाई गई, जिसकी जांच लोकायुक्त द्वारा की जा रही है।

लोकायुक्त रीवा के निरीक्षक परमेन्द्र कुमार ने बताया कि नपा बिजुरी में सामग्री खरीदी में हुई अनियमितताओं पर अपराध क्रमांक 39/23 दर्ज किया गया, जिसकी जांच मेरे द्वारा की जा रही है। इसमें एक भ्रष्टाचार जनरेटर से संबंधित है। जिसे बिजुरी नगर पालिका द्वारा 47 लाख रुपये के 900 केव्ही का जनरेटर एम.आर. टेªडर्स से खरीदा गया था। लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस नेता राकेश उर्फ गर्गू शुक्ला के घर से जनरेटर जब्त होने के बाद स्थानीय फर्म शैलेश शुक्ला ने उक्त जनरेटर को 16 लाख में खरीद कर नगर पालिका बिजुरी को किराए में दिया था तथा नपा द्वारा किराये का भुगतान नही करने पर उसने अपना जनरेटर वापस घर ले ले आने की बात कही गई। लेकिन शैलेश शुक्ला फर्म के पास नपा द्वारा जारी किया गया कोई वर्क आर्डर या अनुबंध नही दिखाया गया। जबकि उक्त जनरेटर को छत्तीसगढ़ के फर्म एम.आर. ने अपना बताया है। लोकायुक्त रीवा के निरीक्षक ने बताया कि नगर पालिका ने एम.आर. टेªेडर्स को 250 केव्ही वर्क आर्डर जारी किया था, जबकि नगर पालिका परिषद ने अपनी लिखा पढ़ी में 900 केव्ही का जनरेटर प्राप्त करना दर्शाया गया है।

इतना ही नही जांच में पाया गया कि नगर पालिका बिजुरी को मनेंद्रगढ़ के फर्म एम.आर. ट्रेडर्स द्वारा 250 केव्ही का जनरेटर सप्लाई किया गया था उसे नगर पालिका द्वारा 47 लाख रुपए में खरीदना बताया जा रहा है, जबकि लोकायुक्त की जांच में जनरेटर की कीमत 17 लाख 10 हजार रुपए है। जिस पर एम.आर. टेडर्स ने बताया कि उक्त जनरेटर में उसने दो साल के मेंटनेंस के साथ उक्त जनरेटर को 47 लाख मे बेचा था। फिलहाल अनियमित पाए जाने पर लोकायुक्त ने जनरेटर को जप्त कर उसे बिजुरी थाना परिसर में रखा गया है एवं आगे की जांच जारी रखी गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR