Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

MP-CG के सीमावर्ती थाना प्रभारियों की बार्डर मीटिंग आयोजित

Border meeting of police officers, MP And CG News, MP and CG police, Anuppur News

शुक्रवार, 25 अगस्त 2023

/ by News Anuppur

सीमा पर बैरियर बनाकर अनाधिकृत व मादक पदार्थो पर प्रतिबंध लगाने हुई चर्चा 

अनूपपुर। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र में चेक पोस्ट बनाने के निर्देश दिये गये है। जिस पर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवाॅर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह के निर्देशन में 25 अगस्त को अनूपपुर जिला के बिजुरी एवं कोतमा थाना के प्रभारियों को छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिला मनेंन्द्रगढ़ के थाना केल्हारी में बाॅर्डर मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक में केल्हारी थाना प्रभारी सुनील तिवारी सहित अनूपपुर जिले के थाना प्रभारी बिजुरी राकेश उईके, थाना प्रभारी कोतमा सुन्द्रेश मरावी की उपस्थिति में बाॅर्डर मीटिंग संबंधी बैठक की गई। 

बैठक में दोनो ही राज्यों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों के वारंटी, फरार आरोपियों, स्थाई व अस्थाई वारंटियों, इनामी बदमाशों की सूची एक दूसरों को सौंपी है। इसमें ऐसे अपराधी शामिल है, जो एक राज्य में अपराध कर दूसरे राज्य में चले जाते हैं। इन्हें पकड़ने के लिए दोनों राज्यों के सीमावर्ती पुलिस थाना के थाना प्रभारियों ने एक दूसरे से समन्वय बनाने के बारे में चर्चा की गई। बैठक में चुनाव के दौरान आपसी कम्युनिकेशन के साथ काम करने की रणनीति बनाई गई। जिसमें मादक पदार्थो पर रोक लगाये जाने एनडीपीएस सहित अन्य बड़े अपराधों में शामिल अपराधियों की जानकारी भी एक-दूसरे को दी गई। 

बैठक में अपने- अपने बॉर्डर पर बैरियर बनाकर सघन चैकिंग अभियान शुरू करने, नदी मार्गो एवं छोटे रास्तों पर नजर रखने, अनाधिकृत वस्तुएं, हथियार, नशीले पदार्थों, नगदी आदि का आदान-प्रदान न होने तथा एक दूसरे की सीमा से सटे क्षेत्रों में जरूरत पड़ने पर संयुक्त रूप से टीम बनाकर संचालित अवैध गतिविधियों पर छापामार कार्यवाही करने संबंधी चर्चा की गई। जिससे चुनाव निर्विग्न और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो सकें। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR