Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

लुटेरों से जेवरातों की पूरी बरामदगी नही होने से नाराज फरियादी पक्ष ने थाना में दिया धरना

Police News, Anuppur News, Crime News, Latest News

रविवार, 10 सितंबर 2023

/ by News Anuppur

24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया था लूट का खुलासा, अब लग रहे आरोप

अनूपपुर। कोतमा थाना अंतर्गत ग्राम बसखली में लूट की वारदात ने सबको झंझकोर कर रख दिया था, घटना के बाद अनूपपुर पुलिस की जमकर किरकिरी हुई। जिसके बाद एसपी जितेन्द्र सिंह पवाॅर के निर्देशन में गठित टीम ने 24 घंटे के अंदर तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लुटकर ले गये सोने चांदी के जेवरात को जब्त किया गया। लुटेरो को पकड़ने के बाद अनूपपुर पुलिस ने जमकर वाहवाही लूटी, लेकिन दूसरे ही दिन पुलिस ने एक बड़ा कारनामा कर दिया। जिससे एक बार फिर अनूपपुर पुलिस जमकर बदनाम हो गई। पुलिस पर लुटेरो से जब्त किये सोने-चांदी के जेवरात में गोलमाल करने का आरोप लगा है, जिसको लेकर 10 सितम्बर को जब्त सामान की शिनाख्ती के दौरान फरियादी, गवाह सहित आसपास के लोगो ने पुलिस की कार्यवाही पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है।

लुटेरों में जब्त जेवरातों में पुलिस पर हेराफेरी के आरोप

फरियादी बरकत अंसारी पिता मकसूद अंसारी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुये बताया कि पुलिस ने लुटेरो से जब्त किये गये सोने-चांदी के जेवरातों में हेरफेर कर दी है। 10 सितम्बर को पुलिस ने उन्हे जब्त किये जेवरात की शिनाख्ती के लिये बुलाया गया, जिसमें पुलिस उन्हे चांदी के जेवरात दिखा रही है। वहीं जो सोने का हार दिखा रही है वह भी उनका नही है। फरियादी ने बताया कि लुटेरो द्वारा लूट कर ले गये जेवरातों में उनका सोने का हार एक नग, अंगूठी तीन नग, 1 नग कान का झुमका, सोने का 1 नग नथ, नाक की कील सोने 3 नग नही है। जिसमें मामले मंे दो उप निरीक्षकों की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। फरियादी पक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि लूट की घटना के बाद पुलिस 1 लाख से अधिक के जेवरात लिखवाने पर रिपोर्ट लिखने से तक मना कर दिया गया था।

थाना के सामने धरने में बैठे फरियादी व उसका परिवार

लुटेरो से जब्त हुये सोने-चांदी के जेवरातों में पुलिस पर हेराफेरी करने का आरोप फरियादी व उसके परिवारजनों ने लगाते हुये कोतमा थाना परिसर में धरने पर बैठे रहे। धरने में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चैहान, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रफी अहमद सहित अन्य लोग शामिल उन्होने बताया कि लुटेरों को पकड़ने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आश्वास्त किया था कि लुट में गये छोटा सा छोटा सामान आप लोगो को मिल जायेगा। फिर आज शिनाख्ती के समय सिर्फ चांदी के जेवरात दिखाकर क्यो शिनाख्ती करने का जबरन दवाब डाला जा रहा है। रहे। जिसके बाद कोतमा थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी के आश्वासन के बाद पीड़ित परिवार धरने से उठ गये। उन्होने बताया लुटेरो के तीन दिन तक रिमांड में होने के दौरान लूट का अन्य सामान भी बरामद किया जाएगा। लुटेरो को बिजुरी थाना क्षेत्र से पकड़ने के दौरान पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवाॅर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह सहित एसडीओपी कोतमा बीरेन्द्र प्रताप सिंह, एसडीओपी अनूपपुर सुमित केरकेट्टा की उपस्थिति में पूरा सामान बरामद किया गया है। रिमांड के दौरान लुटेरो से पूछताछ के दौरान अन्य सामान की बरामदगी की जायेगी। 


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR