Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

घर में घुस चाकू की नोक पर लाखों की डकैती, तीन आरोपी गिरफ्तार

Anuppur News, Kotma News, aropi giraftar

शनिवार, 9 सितंबर 2023

/ by News Anuppur

एडीजीपी ने की थी अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 30 हजार इनाम की घोषणा

अनूपपुर। जिले में लगातार हो रहे संगीन अपराधों के कारण लोग दहशत में है। आरोपी लूट, चोरी, हत्या जैसे संगीन अपराध करने के बाद अपराधी पुलिस को सीधी चुनौती दे रहे है। जहां कोतमा क्षेत्रांतर्गत ग्राम बसखली स्थित एक घर में दो महिलाओं को अकेला पाकर 8 सितम्बर की शाम लगभग 6.30 बजे 3 युवक घर में घुस गये तथा चाकू की नोंक में दोनो महिलाओं का फोन छीन कर अमलमारी तोड़ते हुये उसमें रखे लगभग 4 लाख रूपये के सोने-चांदी के जेवरात को लूटते हुये मौके से फरार हो गये थे। जहां पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बिजुरी पुलिस ने तीन आरोपियों छोटू सिंह पिता अमरजीत सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी कठोतिया थाना मनेन्द्रगढ़ छ.ग. हाल निवासी ग्राम भालमुड़ी थाना बिजुरी, रोशन गोंड़ पिता रमेश गोड़ उम्र 22 वर्ष निवासी कोरकू मोहल्ला रामनगर एवं गणेश सिंह पिता गजाधर सिंह उम्र 25 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 12 धनपुरी जिला शहडोल को बिजुरी थाना क्षेत्र से हिरासत में लेते हुये उनसे पूछताछ में जुटी हुई है।

यह था मामला

फरियादी बरकत अंसारी ने बताया कि 8 सितम्बर की दोपहर लगभग 2 बजे वह अनूपपुर आया हुआ था तथा घर में मेरी माॅ रसूलन खातून एवं मेरी पत्नी सबा फिरदोस थी। शाम को घर पहुंचने पर पत्नी ने बताया कि तीन लोग बाइक में आये जिसमें एक व्यक्ति बाइक के पास ही खड़ा था तथा दो लोग अपने आपको पुलिस बताते हुये जबरजस्ती घर के अंदर घुस गये और अचानक अमलमारी के पास पहुंचते ही दोनो लोगो ने चाकू निकाल कर दोनो महिलाओं का मोबाइल छीन लिये और अमलमारी का ताला तोड़ते हुये घर में रखे सोने चांदी के जेवरात अनुमानित कीमत लगभग 4 से 5 लाख की लूट कर बाइक से बिजुरी की ओर भाग गये। शिकायत पर पुलिस ने जबरन लूट के जेवरातों जिनमें एक सोने का हार, एक नग झुमका, दो नग सोने की कंगन, नथ एवं एक मंगलसूत्र की कीमत घटा कर 1 लाख रूपये का आंकलन कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

सायबर की मदद से आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लुटेरों द्वारा दोनो महिलाओं से छीना गया मोबाइल को ट्रैश किया गया, जहां मोबाइल का लोकेशन बिजुरी के आसपास देखा गया। जहां अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने तत्काल बिजुरी पुलिस को तत्काल पतासाजी करने के निर्देश दिये गये। जहां पुलिस बिजुरी पुलिस ने लूट के तीनों आरोपी छोटू सिंह, रोशन गोंड़ एवं गणेश सिंह को गिरफ्तार करते हुये उनके कब्जे से लूट किये गये जेवरात को जब्त कर लिया गया है। वहीं आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच कर तीनों आरोपियों से सख्ती के साथ पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR