Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Jabalpur News: मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक के 3 फर्मो में जीएसटी का छापा, शोरूम, गोदाम सहित घरों में सर्चिंग

Jabalpur News,GST News,Gst Fraud

बुधवार, 11 अक्तूबर 2023

/ by News Anuppur

स्टॉक के मिलान सहित दस्तावेजों की हुई जांच

जबलपुर। टैक्स चोरी के मामले में मिले इनपुट पर एंटी इवेजन ब्यूरो ने जबलपुर समेत कटनी, शहडोल के तीन फर्मो में एक साथ मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के व्यवसाईयों के यहां एक साथ सर्चिंग की कार्रवाई की गई। जहां स्टॉक मिलान के साथ दस्तावेजों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में जीएसटी अधिकारियों को भारी गड़बडियां मिली है। जिसकी विस्तृत पड़ताल की जा रही है। अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि कारोबारियों ने टैक्स चोरी करने के लिए बिना बिल के लाखों का माल बेचा है। 

माढ़ोताल स्थित अमर इलेक्ट्रोनिक्स शोरूम में दबिश

स्टेट जीएसटी की एंटी इवेजन ब्यूरो जबलपुर ने टैक्स में मिली अनियमितताओं को आईटीआई माढ़ोताल दीनदयाल स्थित अमर इलेक्ट्रोनिक्स में दबिश दी। व्यवसाई मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के क्रय-विक्रय का व्यवसाय करते हैं, विवरण पत्रों में गड़बड़ी प्रदर्शित हुई है, व्यवसाय स्थल में पाए गए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इसके अलावा कटनी, शहडोल में भी जीएसटी का छापा मारा है।

देर रात तक चला स्टॉक मिलान

टीम ने देर रात तक स्टॉक मिलान किया, लेकिन कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई है। व्यवसाय स्थल में सहायक आयुक्त रविंद्र सनोडिया, सहायक आयुक्त मनीष जैन, निरीक्षक संदीप घनघोरिया, निरीक्षक रत्नेश परिहार एवं कराधान सहायक विकास भारद्वाज के नेतृत्व में कार्रवाई चली। वहीं निवास स्थल मेें सहायक आयुक्त बिन्नी धुर्वे, निरीक्षक निधि चैधरी, निरीक्षक एस.बी. तिवारी द्वारा की जा रही है। 

ठिकानें किए गए सील

कार्रवाई पूरी न होने के चलते फर्मों के ठिकानों को सील कर दिया गया। आज पुनः जीएसटी की कार्रवाई जारी रहेगी। कार्रवाई पूरी होने मेें अभी दो से तीन दिन लग सकते है, जिसके बाद ही पता चल सकेगा कि कारोबारियों ने कितनी टैक्स चोरी की है।

इनका कहना है

मंगलवार दोपहर 2 बजे एक साथ जबलपुर, कटनी, शहडोल के तीन मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स फर्मों में कार्रवाई की गई, स्टॉक मिलान के साथ दस्तावेजों की जांच हुई। कार्रवाई पूरी होने में दो से तीन दिन लग सकते है। विस्तृत जांच के बाद कारोबारियों से टैक्स एवं पेनाल्टी की राशि वसूली जाएगी।

गणेश सिंह कँवर, ज्वाइंट कमिश्नर, एंटी इवेजन ब्यूरो जबलपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR