Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

पर्याप्त सुरक्षा मानको का ध्यान नही रखने पर तीन पटाखा व्यसाईयों पर प्रकरण दर्ज

anuppur news, news anuppur, anuppur samachar, harda blast news, mp news, madhay pradesh news,

गुरुवार, 8 फ़रवरी 2024

/ by News Anuppur

हरदा हादसे के बाद कोतमा पुलिस, राजस्व, नपा की संयुक्त टीम ने की कार्यवाही

अनूपपुर। हरदा जिले के ग्राम बैरागढ़ के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना के बाद राज्य शासन के निर्देश में जिला प्रशासन द्वारा जिले के विस्फोटक सामग्री स्थलों का सत्यापन के तारतम्य में 7 फरवरी को कोतमा क्षेत्र में प्रशासन वा पुलिस की संयुक्त टीम ने पटाखा लायसेंस धारी मोहम्मद रफीक, पटाखा व्यवसाई नईमुदीन एवं पटाखा व्यवसाई मोहम्मद सब्बीर के स्टॉक को चेक करते हुए बिना सुरक्षा मानको को रखे जाने पर पंचनामा तैयार करते हुए पटाखो का सेम्पल जब्त किया गया है। 
मामले की जानकारी देते हुए कोतमा थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी ने बताया कि तहसीलदार ईश्वर प्रधान, जनपद सीईओ लाल बहादुर वर्मा, नपाधिकारी कोतमा प्रदीप झारिया सहित थाना प्रभारी कोतमा सुन्द्रेश मरावी की संयुक्त टीम ने क्षेत्र के विस्फोटक पदार्थ के औचक निरीक्षण के दौरान लायसेंसधारी मोहम्मद रफीक पिता बली मोहम्मद निवासी कोतमा के पटाखा स्टॉक को चेक किया गया, इस दौरान स्टॉक बनिया टोला के रिहायसी क्षेत्र के आसपास कच्चे खपरेल मकान में रखा होना तथा पास ही प्राथमिक शाला कल्याणपुर कोतमा सहित रिहायसी क्षेत्र से लगे होने  पर उक्त पटाखे के स्टॉक से 4 कार्टून पटाखा कीमती 4 हजार, लायसेंसधारी नईमुद्दीन पिता स्व. अजीमुद्दीन निवासी वार्ड क्रमांक 7 बनियाटोला कोतमा के पटाखे दुकान को चेक करने पर दुकान में बिना सुरक्षा इंतजाम के रिहायसी क्षेत्र के आसपास होने के साथ ही दुकान में क्षमता से अधिक स्टॉक होने पर पंचनामा तैयार करते हुए 6 कार्टून कीमती लगभग 6 हजार को जब्त करने तथा से आमजन के जन जीवन में संकट की स्थिति की संभावना को देखते हुए लायसेंसधारी पटाखा व्यवसाई मोहम्मद सब्बीर पिता मोहम्मद नजीर निवासी सारंगगढ़ के पटाखा स्टॉक को चेक किया गया। जहां सारंगगढ़ में सीएम राईज स्कूल निगवानी से लगे छोटे मकान में पटाखा स्टॉक होने के साथ रिहायसी क्षेत्र होने पर पंचनामा तैयार करते हुए पंचनामा तैयार कर उक्त स्टॉक में से 4 कार्टून पटाखा कीमती 4 हजार को जब्त करते हुए धारा 286 के तहत कार्यवाही की गई। इसके साथ अकरम इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम वार्ड क्रमांक 13 लहसुई कैंप एवं मीरा इंकलाईन खदान गोविंदा की जांच की गई। जहां दोनो ही जगहों में सुरक्षा मानको का किसी तरह का ध्यान नही रखने तथा आमजन मानस के लिए घातक होने की स्थिति पर पंचनामा तैयार किया गया है। 
थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी ने बताया कि उक्त पटाखा व्यवसाईयों एवं गैस एजेंसी रिहायसी क्षेत्र में होने के कारण पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नही रखने तथा लोगो की सुरक्षा की दृष्टि से बिना सुरक्षा मानको को रखे होने से जन जीवन को संकट की स्थिति उत्पन्न कर सकती है। जिसके कारण उक्त कार्यवाही की गई। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR