Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

फुनगा प्रभारी के किराए की डग्गी ने खोला राज, रेत माफिया निकलकर आया बाहर

Anuppur News, News Anuppur, Police News, Anuppur samachar, Anuppur Police News, MP News, Madhay Pradesh News,

सोमवार, 12 फ़रवरी 2024

/ by News Anuppur

प्रभारी का संरक्षण प्राप्त निकला रेत माफिया, एसपी एवं एएसपी ने दिए कार्यवाही के निर्देश

अनूपपुर। जिले का सबसे चर्चित फुनगा चौकी इन दिनों सुर्खियों में है, जहां अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देते हुए स्वयं ही फुनगा चौकी प्रभारी सुमित कौशिक संरक्षण दिए हुए है। किराए की डग्गी लगाकर रेत चोरी करने के मामले में खबर का प्रकाशन होते ही रेत माफिया विनोद उपाध्याय का नाम सामने आ गया। पूर्व में भी विनोद उपाध्याय स्व. रामेश्वर उपाध्याय ग्राम हर्री के खिलाफ पूर्व में भी रामनगर थाना में रेत चोरी का प्रकरण दर्ज है। इस पूरे मामले में विनोद उपाध्याय का भाई जो कि चौकी प्रभारी सुमित कौशिक के साथ मिलकर अवैध धंधों में लिप्त रहते है। जिस पर प्रभारी सहित विनोद उपाध्याय के भाई की कॉल डिटेल से पूरा मामला सामने आ जाएगा। 

प्रभारी को बचाने माफिया को आगे पड़ा आना

पूरे मामले में जहां फुनगा चौकी प्रभारी सुमित कौशिक द्वारा अवैध गतिविधियों को संरक्षण देने के मामले में खुलासा होते ही अवकाश में जाने को मजबूर हो गये।  लेकिन उनके संरक्षण में चल रहे रेत चोरी के माफिया को एक खबर ने जिले में सामने ला दिया। जानकारी के अनुसार रेत चोरी के लिए फुनगा प्रभारी ने जिस रेत माफिया को संरक्षण दिया और जिस रेत माफिया की डग्गी को किराए में लेकर फुनगा वा केशवाही चौकी अंतर्गत च लाने का प्रयास किया गया उसे स्वयं ही बिल से निकलकर सामने आने को सिर्फ एक खबर ने मजबूर कर दिया। जिससे फुनगा चौकी प्रभारी की मुसिबते और बढ़ गई है, उसके आते ही प्रतिदिन नए-नए खुलासे हो रहे है।

कौन है रेत माफिया विनोद उपाध्याय

फुनगा चौकी प्रभाी सुमित कौशिक के किराए की डग्गी लेकर रेत चोरी करने वाले मामले में रेत माफिया का नाम उजागर नही हो पा रहा था, लेकिन रेत माफिया विनोद उपाध्याय पिता स्व. रामेश्वर उपाध्याय निवासी हर्री ने स्वयं ही सामने आकर अपनी असली पहचान को जिले के सामने रख दिया है। पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने चर्चा के दौरान बताया विनोद उपाध्याय कटकोना खदान से अपने एक मेटाडोर एवं दो ट्रैक्टरों के माध्यम से रेत चोरी करने की सूचना विगत 15 दिन पहले मिल चुकी थी, जिस संबंध में तत्काल ही बिजुरी थाना प्रभारी राकेश उइके को निर्देश देते हुए कटकोना घाट से विनोद उपाध्याय की टैक्टर को रेत चोरी ममाले में पकडऩे के निर्देश दिए जा चुके है। 

पूरा मास्टर माइंड निकला विनोद का भाई

पूरे मामले में चौकी प्रभारी सुमित कौशिक एवं रेत माफिया विनोद उपाध्याय का भाई इसमें शामिल है। जो तथाकथित पत्रकार के नाम से कोतमा नगर में वसूली भाई के नाम से सुर्खियों में रहता है, जिसकी इतनी लंबी फहरिस्त है कि एक अंक में खुलासा नही हो सकता। जिसने पूर्व में कुछ दिनों के लिए बिजुरी थाना प्रभारी के प्रभार में रहे सुमित कौशिक ने अवैध गतिविधियों के संरक्षण देना प्रारंभ किया गया था, इस तथाकथित पत्रकार के चक्कर में बिजुरी थाना प्रभारी रहते हुए सुमित कौशिक को कबाडिय़ों ने सिर्फ इस लिए मारा था जो कि चंदा देने के बाद भी इन्होने चंदा का दाम बढ़ा दिया था, कबाडिय़ों से मार खाने के बाद तत्कालीन बिजुरी प्रभारी ने पुलिस का नाम बदनाम करते हुए इज्जत को तार-तार होने से बचाने के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कबाडिय़ों पर कार्यवाही की थी। पूरे मामले में जहां फुनगा चौकी प्रभारी सुमित कौशिक एवं रेत माफिया विनोद के भाई की कॉल डिटेल निकाले जाने की कार्यवाही किए जाने के बात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कही गई है।

बिजुरी थाना प्रभारी की भूमिका संदिग्ध

पूरे मामले में जहां पुलिस अधीक्षक सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने 15 दिवस पूर्व से ही बिजुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत केवई नदी के कटकोना घाट से विनोद उपाध्याय की दो ट्रैक्टर सहित अन्य साथियों की ट्रैक्टर से रेत चोरी करने पर बिजुरी थाना प्रभारी राकेश उइको को निर्देश दिए जा चुके थे, लेकिन बिजुरी थाना प्रभारी राकेश उइके द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का पालन बीते 15 दिनों तक नही किया गया। जहां साफ जाहिर है कि बिजुरी थाना प्रभारी राकेश उइके की भी इस पूरे मामले में भूमिका संदिग्ध है। 

इनका कहना है

कटकोना घाट से ट्रैक्टर में रेत चोरी होने की लगातार शिकायत नामजद हुई है। पूरे मामले में बिजुरी थाना प्रभारी को कार्यवाही हेतु सख्त निर्देश दिए जाएगें। जिले में कोई भी अवैध गतिविधियों का संचालन नही होगा। 

जितेन्द्र सिंह पवॉर, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR