Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

फुनगा चौकी में होता गजब का मैनेजमेंट, अब रात को छोड़ भोर में बैठने लगा जुआं फड

Police news, Crime News, Anuppur News, News Anuppur, Anuppur samachar, mp News, Madhay Pradesh News

शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2024

/ by News Anuppur

बैचमेट निभा रहे दोस्ती, फुनगा-केशवाही की सीमा में प्रभारी की डग्गी कर रही रेत चोरी

अनूपपुर। फुनगा चौकी क्षेत्र में अवैध खेलों के संचालन में गजब का मैनेजमेंट है, इस क्षेत्र में कोई भी अवैध कार्यो के लिए फुनगा प्रभारी की अनुमति जरूरी है और अनुमति मिलने के बाद कब, कहां और किस तरह से खेल का संचालन होगा इसकी पूरी रणनीति तैयार करने के साथ स्थानों का मैपिंग किया गया है, सूत्र बताते है कि शिकायत होने पर प्रभारी द्वारा जुआं संचालन पर कार्यवाही करने बजाय सिर्फ खेलने का समय और जगह का परिवर्तन करवा दिया जाता है, जहां ताजे मामले में फुनगा चौकी क्षेत्र में अब रात नही बल्कि दिन में जुआं संचालन का समय नियत है। इतना ही नही प्रभारी द्वारा स्वयं ही एक डग्गी वाहन को किराए में लेकर कटना नदी से रेत चोरी करवाने तथा चटुआ गांव के आसपास बिना टीपी की गिट्टी का परिवहन कराया जा रहा है। 

भालूमाड़ा-फुनगा क्षेत्र में जुआं और रेत चोरी 

भालूमाड़ा थाना सहित फुनगा चौकी क्षेत्र अंतर्गत लाखों के जुआं फड़ का संचालन पूरे शहडोल संभाग में सुर्खियों में है। जहां जुआं सरगना अतुल मिश्रा से फुनगा प्रभारी का एैसा प्रेम जो कि अब जिले के लोगो की जुबान में है। लगातार शिकायतों वा सोशल मीडिया में लाखों का फड़ संचालन को रोकने जहां जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है, लेकिन प्रभारी द्वारा बनाये गए गेम प्लानिंग में जुआडिय़ो को पहले ही सूचना मिल जाती है। जिससे थक हार कर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा जुआडिय़ों के पुराने ठीहों में जेसीबी चलाकर गड्ढा तक करवा दिया गया है, लेकिन जुआं सरगना हर बार पुलिस से एक कदम आगे ही निकल जाता है।

अब रात की जगह दिन में हुआ संचालन

सूत्रो के अनुसार भालूमाड़ा वा फुनगा चौकी क्षेत्र में लाखों के जुआं संचालन में लग रहे दांव की शिकायत के बाद अब फड़ संचालक ने रात की जगह दिन में जुआ संचालन शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार अब जुआं बदरा, सकोला गौशाला के पास, देवरी, देवगवां, देऊर बाबा सहित कई पुराने ठीहों को जुआं संचालन के लिए मैपिंग में लिया गया है। वहीं प्रभारी के संरक्षण में चल रहे लाखो के जुएं को पकडऩा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए चुनौती बन गया है। जुआं फड़ संचालक की मुखबिरी भी इतनी सटकी बैठती है कि उनके आगे पुलिस की मुखबिरी को मात खानी पड़ रही है। लेकिन मजाल है जो भालूमाड़ा सहित फुनगा चौकी में चल रहे खुलेआम जुआं का लगाम कसते हुए फड़ संचालक को पुलिस अपने गिरफ्त में ले सके। 

प्रभारी की डग्गी केशवाही-फुनगा में ढो रही चोरी की रेत

जुआं के बाद जहां फुनगा चौकी प्रभारी दूसरी मुसीबत में फंस चुके है। जहां प्रभारी ने रेत चोरी करने के लिए मिनी डंफर वाहन (डग्गी) किराए में ली गई। पहले तो प्रभारी ने ग्राम दैखल में गोडारू नदी दैखल घाट से रेत चोरी करवाने की तैयारी थी, लेकिन बात नही बनने पर उन्होने रेत चोरी करने का रूट चार्ट ही बदल दिया गया। जहां एक बार फिर दोस्ती निभाने के लिए केशवाही चौकी प्रभारी आशीष झारिया ने फुनगा प्रभारी की डग्गी को अपने क्षेत्र ग्राम पंचायत पड़रिया स्थित कटना नदी स्थित पड़रिया घाट सहित अन्य आसपास के घाटो से रेत चोरी की सहमति बनाई गई। जहां प्रभारी ने फुनगा चौकी से मात्र 5 से 6 किमी दूर स्थित कटना नदी के पड़रिया घाट तक पहुंच गए है। जो रेत लोड़ कर ग्राम चटुआ या फिर मझगवां-धनगवां के रास्ते फुनगा पहुंचती है। इसके साथ चटुआ में स्थित क्रेशरों से बिना टीपी के गिट्टी का परिवहन होने की सूचना है। 

इनका कहना है

जिला स्तर पर टीम बनाकर जुआं संचालन के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी, क्षेत्र में जुआं, सट्टा और रेत पर जिले के सभी थानों एवं चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए है। 

जितेन्द्र सिंह पवॉर, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR