Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

रेत का अवैध परिवहन करते मिनी डंफर एवं ट्रैक्टर वाहन जब्त

Anuppur Samachar, News Anuppur, Anuppur News, Mp News, Madhay Pradesh News,

सोमवार, 18 मार्च 2024

/ by News Anuppur

रेत उत्खनन वा परिवहन के आदतन आरोपियों की जानकारी निकाल रखी जाएगी निगरानी

अनूपपुर। रेत के अवैध उत्खनन वा परिवहन की लगातार शिकायतों के बाद कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन के निर्देशन में 15 मार्च की रात लगभग 12 बजे दो कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरबसपुर के पास से एक मिनी डंफर एवं सीतापुर बांधा के पास से एक ट्रैक्टर को रेत का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर जब्त करते हुए दोनो वाहन चालकों जिनमें सत्यपाल सिंह पिता रामराज सिंह उम्र 44 वर्ष निवासी ग्राम सीतापुर एवं चालक रज्जू कोल पिता सुंदर कोल उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम मानपुर नंदन टोला के खिलाफ धारा 379, 414 एवं 4/21 खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि दोनो चालको से पूछताछ तथा वाहनों के दस्तावेज प्राप्त होने के बाद दोनो ही वाहनों के मालिकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। 
मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि 17 मार्च की रात को सोन नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन किए जाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर उपनिरीक्षक संजय खल्को एवं मंगला प्रसाद दुबे सहित अन्य पुलिस टीम को भेजा गया था। जहां रात लगभग 12.30 बजे ग्राम सीतापुर बांधा के पास मिनी डंफर (डग्गी) क्रमांक एमपी 65 जीए 1971 रेत का परिवहन करते हुए दिखी, जिसे पुलिस ने रोककर वाहन चालक रज्जू कोल से वाहन में लोड़ रेत से संबंधित दस्तावेज की मांग की गई, जहां चालक द्वारा मौके पर कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नही कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने उक्त वाहन के जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया गया। 
वहीं दूसरे मामले में कुछ समय बाद पुलिस को सीतापुर बाधा के पास ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 18 एबी 3784 आते हुए दिखी, जिसे पुलिस ने रोककर ट्रैक्टर चालक सत्याल सिंह पिता रामराज सिंह से ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड़ रेत से संबंधित दस्तावेज की मांग की गई। जिस पर ट्रैक्टर चालक द्वारा भी मौके पर किसी तरह का दस्तावेज नही दिखाया गया, जिसके बाद पुलिस ने उक्त ट्रैक्टर वाहन को भी जब्त करते हुए उसे थाना परिसर में खड़ा कराते हुए दोनो वाहन चालको के खिलाफ धारा 379, 414 एवं 4/21 खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। जिसके बाद दोनो चालको से पूछताछ के दौरान उन्होने बताया कि उक्त रेत को सोन नदी से रेत लोड़ कर ले जाना बताया गया है, वाहन के दस्तावेज प्राप्त होने तथा मामले की विवेचना पश्चात ट्रैक्टर मालिक प्रेमचंद पटेल निवासी भोलगढ़ एवं मिनी डंफर के मालिक संतदास यादव निवासी सीतापुर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। 
कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन वा परिवहन करने वाले आदतन आरोपियों की जानकारी थाना के रिकार्ड से निकालकर उनके ऊपर निगरानी रखते हुए सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR