Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

होटल संचालकों को देना होगा ग्राहकों का ब्यौरा, पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

Anuppur Samachar, News Anuppur, Anuppur News, Mp News, Madhay Pradesh News,

सोमवार, 18 मार्च 2024

/ by News Anuppur

होटल वा लॉज संचालकों की कोतवाली परिसर में बैठक संपन्न

अनूपपुर। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार के निर्देशन में 18 मार्च को कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन ने जिला मुख्यालय के समस्त होटल वा लॉज से जुड़े संचालकों के साथ कोतवाली परिसर में बैठक आयोजित हुई। बैठक में होटल वा लॉज संचालकों को सख्त निर्देश दिए गए कि बिना प्रमाण पत्र किसी को होटल में ठहरने की जगह न दें। इसके अलावा होटलों में ठहरने वाले लोगों के बारे में प्रतिदिन रजिस्टर के साथ ब्यौरा थाना में देने, इसके अलावा होटल में सीसीटीवी कैमरा आवश्यक रूप लगाए जाने ताकि होटल में ठहरने वालों की तमाम गतिविधियों की जानकारी मिल सके। होटल संचालकों व स्थानीय पुलिस के साथ बेहतर ताल-मेल हो इसके लिए कोतवाली प्रभारी अरविंद जैन ने होटल वा लॉज संचालकों के साथ एक व्हाट्स ग्रुप तैयार किया गया है। इस ग्रुप में पुलिस को सारी जानकारी दी जाएगी। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि होटल में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति यदि ठहरे तो इसकी सूचना तत्काल थाने को दें। उन्होंने कहा कि दिए गए गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
बैठक में अनूपपुर शहर के होटल गोविंदम्, होटल सूर्या, होटल विनायक, होटल चंद्रलोक, होटल कस्तूरी इन, होटल श्वेता, होटल भास्कर, होटल वृंदावन, होटल ओम सांई सहित लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक होटल संचालक उपस्थित रहे। कोतवाली निरीक्षक अरविंद जैन ने होटल संचालकों को निर्देश दिए है कि बिना वैध आईडी (परिचय पत्र) के किसी को भी होटल एवं लॉज में रूकने नही दिया जाए। होटल एवं लॉज में रूकने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी प्रतिदिन थाना कोतवाली में आवश्यक रूप से प्रदान की जाए। जिसके लिए थाना कोतवाली द्वारा नई व्यवस्था प्रारंभ  की गई, जिसमें होटल संचालकों को थाना कोतवाली के शासकीय मोबाइल पर रूकने वाले यात्रियों के आईडी एवं रूकने की जानकारी भेजने की सुविधा प्रदान की गई। 
आगामी लोकसभा आम निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए बाहरी व्यक्तियों के रूकने पर पुलिस को आवश्यक रूप से जानकारी देना एवं मतदान के दिन होटल में बाहरी लोगों को रोकने पर निषेध होने की जानकारी दी गई। होटल एवं लॉज संचालकों ने पुलिस के द्वारा दिए गए निर्देशों को पालन किए जाने में अपनी सहमति प्रदान की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR