Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

माध्यमिक शिक्षक भेजरी पर वित्तीय अनियमितता की जांच कराने जनसुवाई में पहुंचे ग्रामीणों

Anuppur Samachar, School News Anuppur, News Anuppur, Anuppur News, Mp News, Madhay Pradesh News,

मंगलवार, 5 मार्च 2024

/ by News Anuppur

सहायक आयुक्त कार्यालय में पदस्थ पायजामा वाले बाबू से सांठगांठ वा लेनदेन का आरोप

अनूपपुर। जनपद पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत भेजरी में संचालित शासकीय माध्यमिक विद्यालय भेजरी के माध्यमिक शिक्षक गुलाब प्रसाद चन्द्रा द्वारा की गई वित्तीय अनियमितताओं की जांच के संबंध में लगातार ग्राम पंचायत द्वारा कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ एवं सहायक आयुक्त से करने के साथ ही जनसुनवाई कार्यक्रम में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। लेकिन दर्जनों शिकायत के बाद भी माध्यमिक शिक्षक गुलाब प्रसाद चन्द्रा के खिलाफ अब तक ना तो जांच किया गया और ना ही कोई कार्यवाही हो सकी है। जिसको लेकर 5 मार्च मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्राम पंचायत भेजरी के सरपंच, पंच सहित ग्रामीणों ने एक फिर से शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्यवाही की मांग की गई है। 
मामले की जानकारी के अनुसार पंच सहित ग्रामीणों ने एक फिर से माध्यमिक शिक्षक गुलाब चंन्द्र द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की जांच नही कराए जाने तथा सहायक आयुक्त द्वारा 1 मार्च को शासकीय उ.मा.विद्यालय भेजरी के प्रभारी प्राचार्य का दायित्व सौंपे जाने का आदेश कर दिया गया है, जो कि ऐसे भ्रष्ट शिक्षक को शिकायत पत्र के बिना जांच किए ऐसे महत्वपूर्ण पद का प्रभारी नही बनाना चाहिए था। 

एसी ऑफिस में पदस्थ पैजामा वाले बाबू से सांठगांठ का आरोप

ग्राम पंचायत सहित ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक गुलाब प्रसाद चंद्रा ने सहायक आयुक्त कार्यालय में पदस्थ राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला पायजामा वाले बाबू से लेनदेन एवं सांठगांठ कर वर्ष 2008- से 2011 तक पूर्व में प्रभारी प्राचार्य के समय किए गए वित्तीय अनियमितताओं के अभिलेखों को दुरूस्त या सही करने के लिए ही प्राचार्य बनने हेतु अपना जुआड़ लगाते हुए आदेश करा लिए थे।

प्रभारी प्राचार्य का दायित्व नही सौंपने की रखी मांग

ग्रामीणों ने शिकायत के माध्यम से बताया कि वित्तीय अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के लगे आरोप में माध्यमिक शिक्षक गुलाब प्रसाद चंन्द्र के खिलाफ दर्जनों शिकायतों की नियमत: जांच कराते हुए न्याय की मांग की गई है। ग्रामीणों ने बताया कि माध्यमिक शिक्षक श्री चन्द्रा को शासकीय उमा. विद्यालय भेजरी के प्राचार्य का प्रभार जांच पूरी होने तक ना सौंपा जाए। नही तो शिकायतों की जांच प्रभावित हो सकती है और अभिलेखों की चोरी वा छेडख़ानी जैसे करनामे भी किए जा सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR