Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत पर आक्रोशित लोगो ने किया 4 घंटे हाईवे जाम

Anuppur Samachar, kotma News, Anuppur News, Blocked The Highway,

शनिवार, 29 जून 2024

/ by News Anuppur

मृतिका के परिजनों को 1 लाख सहायता राशि एवं नौकरी का दिया गया आश्वासन

पुलिस प्रशासन की अनदेखी, राखड़ से लदे ओव्हरलोड़ वाहनो पर कार्यवाही बनी मजाक

अनूपपुर। भालूमाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुशियारा रेलवे अंडर ब्रिज के पास राखड़ लोड़ ट्रैलर वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार महिला प्रीति शुक्ला की उपचार के दौरान 28 जून को उपचार के दौरान जबलपुर में मौत हो जाने पर गुस्सायें लोगो सहित परिजनों ने शाम 7 बजे नेशनल हाईवे बदरा तिराहा में शव रखकर चक्का जाम करते हुए जमकर पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाये गए। जहां सूचना मिलते ही एसडीएम कोतमा अजीत तिर्की, एसडीओपी अनूपपुर सुमित केरकेट्टा, तहसीलदार अनूपपुर अनुपम पांडेय सहित भालूमाड़ा थाना प्रभारी राकेश उइके सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। गुस्सायें ग्रामीणों सहित मृतिका के परिजनों ने मुआवजा की मांग सहित बदरा गांव होकर जाने वाले रास्ते में ओव्हर लोड़ वाहनों को बंद किया जाए। जिसके बाद मृतिका के परिजनों को तत्काल 1 लाख रूपए की तत्काल सहायता राशि देने के साथ उपचार के दौरान जो भी खर्च आया है उसे देने तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की सहमति बनी, जिसके बाद रात लगभग 12 बजे चक्का जाम खोला गया। 

यह था मामला

24 जून को एचआरसी कंपनी की हाईवा फ्लाई ऐश (राखड) लेकर बंद पड़ी हरद ओसीएम खदान जा रही थी, तभी कुशियारा रेलवे अंडर ब्रिज के पास हाईवा क्रमांक एमपी 34 एच 1080 ओवरलोड वाहन ने बाइक सवार दंपत्ति को ठोकर मार दी। जिससे महिला प्रीति शुक्ला के एक पैर में हाईवा का टायर चढ़ गया। दुर्घटना होने के तुरंत बाद चालक ने सड़क में ही हाईवा वाहन को खड़ा करके मौके से फरार हो गया। जिसके बाद घायल प्रीति शुक्ला को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज शहडोल तथा वहां से जबलपुर मेट्रो हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान 28 जून को महिला की मौत हो गई। जिसके बाद भालूमाड़ा पुलिस ने उक्त हाईवा को जब्त कर थाना लाते हुए अज्ञात चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई थी।

4 घंटे बाधित रहा नेशनल हाईवे 

28 जून की देर शाम जबलपुर से एंबुलेंस में महिला का शव लाने के बाद प्रिजनों ने नेशनल हाईवें 43 बदरा तिराहे के पास शव को रखकर चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम होने से हाईवे के दोनों ओर सैकड़ो की संख्या में वाहनों का जाम लग गया। आनंन-फानन मे जिले के प्रशासनिक अमला एवं पुलिस बल मौके पर पहुंचे, जहां लगभग 4 घंटे से बाधित यातायात को देर रात लगभग 12 बजे प्रशासन के समझाइए के बाद चक्का जाम हटाया गया। तहसीलदार अनुपम पांडेय ने बताया कि परिजनों की मांग के आधार पर तत्काल उन्हे 1 लाख की सहायता राशि तथा मोजर वेयर कंपनी में एक व्यक्ति की नौकरी दिए जाने की सहमति बनी है। हालांकि इस जाम में मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री जैतपुर विधायक जय सिंह मरावी सहित कई लोग घंटो जाम में फंसे रहे।

बंद पड़ी हरद ओसीएम जा रही राखड़

जानकारी के अनुसार बंद पड़े हरद ओसीएम खदान को फ्लाई ऐश (राखड) से पाटने के लिए एसईसीएल एवं हिन्दुस्तान पाॅवर प्लांट में सहमति बनी थी, जिसके बाद हिन्दुस्तान पाॅवर प्लांट से लगातार ओव्हर लोड़ राखड़ लोड भारी वाहनो की आवाजाही बनी हुई है। जहां लोगो ने ओव्हर लोड़ वाहनों से दुर्घटनाओं की कई बार आशंका जाहिर की गई थी। लेकिन जिला वा पुलिस प्रशासन हर बार इस ओर अनदेखा किया गया, जिसका खमियाजा आमजनों को भुगतना पड़ रहा है। हिन्दुस्तान पाॅवर प्लांट से निकलने वाले फ्लाई ऐश (राखड) को वाहनों में क्षमता से अधिक लोड़ कर भेजा जा रहा है। जिनमें जैतहरी सहित कोतमा के कई जनप्रतिनिधियों के शामिल होने के आरोप लोगो ने लगाये है। जिनके कारण सड़कों मंे राखड़ से ओव्हर लोड़ वाहन दौड़ रहे है। 


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR