Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

275 लीटर डीजल का अवैध परिवहन करते कार जब्त, आरोपी गिरफ्तार

Kotma News, Anuppur News, Anuppur Samachar, Vashuli Bhai Kotma,

मंगलवार, 18 जून 2024

/ by News Anuppur

वसूली भाई ने फिर किया पत्रकारिता को बदनाम, आरोपी को बचाने पहुंचा थाने, मंसूबों में पुलिस ने फेर दिया पानी

अनूपपुर। पिछले कई वर्षो से क्षेत्र में तथाकथित फर्जी पत्रकार द्वारा पत्रकारिता की धौंस दपट दिखाकर पत्रकारिता को बदनाम किया जाने मे कोतमा के वसूली भाई के नाम से सुर्खियों में छाये रहने वाले तथा सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर पत्रकारिता को कलंकित करने का प्रयास किया गया हैं। इससे प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडियाकर्मियों में जमकर आक्रोश है। कई मामले ऐसे आए है जब अपने आप को फंसता देख उक्त वसूली भाई चिचियाकर भाग खड़ा हुआ है। वसूली भाई के ऊपर रेत, कोयला चोरी के साथ मवेशियों की तस्करी करने वाले आरोपियों के साथ सांठगांठ होने तक का आरोप किसी से छिपा नही है। नए मामले में वसूली भाई ने फिर कोतमा क्षेत्र में किए गए कारनामों से अपनी इज्जत अपने ही हाथों धो डाली है। 

यह है मामला 

कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर के बंजारा होटल के पास कार में अवैध रूप से डीजल का परिवहन करने के मामले में कोतमा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कार चालक अमर सिंह पिता स्व. महेन्द्र सिंह निवासी वार्ड क्रमांक 7 ब्यौहारी जिला शहडोल को के खिलाफ धारा 285, 3/7 ईसी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। जिसमें वसूली भाई ने आरोपी को छुड़ाने वा मामला दर्ज ना करने के लिए कोतमा थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी के पास पहुंचकर अपनी नाक तक रगड़ी गई, लेकिन कोतमा थाना प्रभारी ने वसूली भाई को साफ इंकार करते हुए आरोपी चालक अमर सिंह के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दिया।

जानकारी के अनुसार बंजारा होटल के सामने मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर कार में रखे अवैध तरीके से रखे 5 डिब्बो में 275 लीटर डीजल को जब्त करते हुए कार क्रमांक एमपी 18 जेडसी 6696 को जब्त करते हुए थाना ले आई। जहां चालक अमर सिंह को बचाने के लिए वसूली भाई थाना पहुंच गए। जहां हाथ पैर जुड़वाने, माफी मांगने के साथ अपने हर पैतरों का उपयोग किया गया, लेकिन कोतमा थाना प्रभारी ने साफ इंकार करते हुए मामला दर्ज करने की बात कह दी और आरोपी चालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दिया। 

वसूली भाई के मंसूबों में पुलिस ने फेर दिया पानी

पूछताछ में आरोपी कार चालक अमर सिंह पिता महेन्द्र सिंह ने बताया कि वह टेलीकाॅल सर्विस में कार्यरत हॅू तथा टाॅवरों में डीजल सप्लाई करता हॅू। जहां उक्त डीजल को उसने बुढ़ार थाना क्षेत्र मंे चतुर्वेदी पेट्रोल पंप से कार में लेकर आया था और ग्राम पंचायत बैहाटोला में उपसरपंच श्याम मुरारी शर्मा के यहां लगे टाॅवर में ले जा रहा था उस समय बंजारा होटल के सामने से पुलिस ने उसे पकड़ लिया, जिसकी सूचना उसने उपसरपंच को दी, जहां उपसरपंच ने वसूली भाई को मामले से बचाने के लिए भेजा गया था। जहां वसूली भाई ने कोतमा थाना प्रभारी से विनती कर चालक से उनके पैर पकड़वार कर माफी तक मंगवाई लेकिन वसूली भाई की बात नही बन सकी और उसके वसूली पर पुलिस ने पानी फेर दिया। 

वसूली भाई से सावधान रहने अपील, कोतमा के पत्रकार झेल रहे बदनामी 

जानकारी के अनुसार वसूली भाई किसी सोशल एप में अपने आप को स्वयं ही पत्रकार की संज्ञा दे दी है, तथा पुलिस ने अपना परिचय बताकर अपराधियों, चोरो से सांठ-गांठ कर रेत, कोयला चोरी में संलिप्त होकर अपराधियों का संरक्षण देने के नाम पर वसूली की जाती है। जहां अंजान और अनभिज्ञ लोग वसूली भाई के जाल में फंसकर धोखाधड़ी का शिकार तक हुए है। जिसके कारण कोतमा सहित आसपास के पत्रकार बदनामी का दंश झेल रहे है। कोतमा सहित आसपास थाना क्षेत्र के पत्रकारों ने ऐसे फर्जी और तथाकथित पत्रकार वसूली भाई के नाम प्रख्यात व्यक्ति से सचेत रहने तथा अपने आपको धोखाधड़ी से बचाने तक की अपील की है। 


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR