Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

बीड़ स्कूल के प्राचार्य की दबंगई, विद्यालय छोड़ दूसरे की जमीन पर कर रहे कब्जा

Anuppur Samachar, Anuppur news, School,

बुधवार, 12 जून 2024

/ by News Anuppur

कई वर्षो गृहग्राम में है पदस्थापना, उपस्थिति लगाकर विद्यालय से रहते नदारद

अनूपपुर। थाना जैतहरी अंतर्गत ग्राम बीड़ में 6 बहनों की भूमि पर कब्जा करने के उद्देश्य से शासकीय हाई स्कूल बीड़ के प्राचार्य गोविंद राठौर एवं उनके दो पुत्रों द्वारा मिलकर उक्त भूमि में ट्रैक्टर चलाकर कब्जा करने का प्रयास किया गया। जिसके बाद 6 बहनो ने थाना पहुंच न्याय की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार माध्यमिक शिक्षक गोविंद राठौर अपने विद्यालय से नदारद होकर पूरे कार्य को अंजाम दिया गया है। 

मामले की जानकारी के अनुसार ग्राम बीड़ में लेखन राठौर पिता रमईया राठौर की भूमि आराजी खसरा नं. 1140/1(एस), रकवा 0.6280 हेक्टेयर की भूमि जिसका आरआई एवं पटवारी द्वारा उक्त भूमि का नक्सा, तरमीम एवं सीमाकंन हो जाने के बाद प्राचार्य गोविंद राठौर पिता बुद्धसेन राठौर ने 12 जून की सुबह 12.30 बजे को उक्त भूमि पर अवैध तरीके से जबरन कब्जा करने के लिए ट्रैक्टर से उक्त भूमि का पूरी फेसिंग तोड़ दिया गया है।

प्राचार्य की झूठी शिकायत पर बयान देने गए थे भूमि स्वामी 

पूरे मामले में माध्यमिक शिक्षक गोविंद राठौर द्वारा भूमि स्वामी लेखन राठौर की पुत्रियों के नाम पर थाना में झूठी शिकायत दर्ज कराई थी, जहां जैतहरी पुलिस ने 11 जून को लेखन राठौर का बयान लेने के बाद उनकी पुत्रियों को थाना आकर बयान देने की बात कही गई। जिसके बाद 12 जून को लेखन राठौर की 6 पुत्रियों ने बयान देने दोपहर 12 बजे जैतहरी थाना पहुंच जमीन से संबंधित नक्सा, तरमीम, खसरा एवं सीमाकंन के दस्तावेज पेश किए गए। इस बीच प्राचार्य गोविंद राठौर विद्यालय से नदारद होते हुए अपने दो बेटों के साथ मिलकर ट्रैक्टर से उक्त भूमि में कब्जा करने का प्रयास किया गया। जबकि प्राचार्य गोविंद राठौर के पास उक्त भूमि से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई दस्तावेज भी थाने पेश नही किया गया है।

भूमि स्वामी के पुत्र नही होने का उठा रहे फायदा

जानकारी के अनुसार लेखन राठौर की 6 बेटियां है, जिनका विवाह हो जाने के बाद वो अपने ससुराल में रहती है, लेखन राठौर के पुत्र नही होने के कारण प्राचार्य गोविंद राठौर द्वारा लेखन राठौर की भूमि पर अपनी नजर गढ़ाते हुए हड़पने के उद्देश्य और लेखन राठौर की गरीबी का फायदा उठाते हुए कब्जा करने के लिए लगा हुआ है, जबकि भूमि स्वामी लेखन राठौर की पुत्री ने अपने पिता की उक्त भूमि का हाल ही में सीमाकंन, नक्सा तरमीम कराते हुए अपनी भूमि के चारो ओर फेसिंग कराई गई थी। जिसे प्राचार्य द्वारा उक्त 6 बहनों के साथ अभद्रता करने के साथ अपशब्दो का प्रयोग करने के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

गृह ग्राम में कई वर्षो से है पदस्थ 

जानकारी के अनुसार शासकीय हाई स्कूल बीड़ के प्राचार्य वा माध्यमिक शिक्षक गोविंद राठौर अपने गृह ग्राम में पदस्थ है, ग्रामीणों ने बताया कि प्राचार्य द्वारा हमेशा विद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज कर नदारद हो जाते है और गांव में नेतागिरी करते है। प्राचार्य द्वारा ग्राम बीड़ में शासकीय भूमि सहित आदिवासियों की भूमि पर भी अवैध तरीके से कब्जा किया गया है। साथ ही प्राचार्य अपनढ़ वा गरीबो को डरा धमका कर उनकी भूमि को औने पौने दाम में खरीदने के लिए दवाब बनाए जाने का आरोप भी कई ग्रामीणों द्वारा लगाया गया है।

इनका कहना है

मामला संज्ञान में आया है, पूरे मामले के लिए थाना प्रभारी जैतहरी को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

इसरार मन्सूरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR