Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

फर्जी पत्रकार के खिलाफ लामबंद हुए कोतमा नगर के एक दर्जन से अधिक पत्रकार

fake journalist, Farzi Patrkar, Kotma News, Anuppur News, Anuppur Samachar,

शनिवार, 22 जून 2024

/ by News Anuppur

एसपी के नाम कोतमा थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन, कार्यवाही की मांग

बंसल न्यूज एवं पब्लिक एप के नाम का दुरूपयोग कर वसूली करने पर आमजनों में रोष

अनूपपुर। जिले में इन दिनों पत्रकारों को भी फर्जी पत्रकारों से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल जिन पत्रकारों को पत्रकारिता का ज्ञान नही है वे लोग भी हाथ में माइक लेकर अपने आप को बड़ा पत्रकार कहते हुए शहर में सरेआम बिना किसी रोक-टोक के घूम कर अवैध वसूली में संलिप्त हैं, जिसका खमियाजा जिले वा क्षेत्र के पत्रकारों को उठाना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला कोतमा विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिला, जहां बंसल न्यूज एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म पब्लिक एप के नाम का उपयोग कर विनय उपाध्याय नाम व्यक्ति द्वारा अवैध वसूली करने की जन चर्चा आम हो गई। जिसके कारण समाज में कोतमा के समस्त पत्रकारों को इसका खमियाजा उठाना पड़ रहा है। जिसको लेकर 22 जून को कोतमा क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक पत्रकारों ने कोतमा थाना पहुंच पुलिस अधीक्षक जितेन्द सिंह पवाॅर के नाम थाना प्रभारी कोतमा सुन्द्रेश मरावी को ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने बताया कि विनय उपाध्याय नामक व्यक्ति इलेक्ट्राॅनिक चैनल बंसल न्यूज का रिर्पोटर है, तो पुलिस द्वारा बंसल न्यूज के क्षेत्रीय कार्यालय में पत्र प्रेषित कर उसके पत्रकार होने का प्रमाणीकरण मांगा जाए, म.प्र. शासन जनसंपर्क संचालनालय से जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार अमित शुक्ला की छवि धूमिल करने के लिए फर्जी ब्लाॅगर सच से सामना डाॅट ब्लाॅगपोस्ट डाॅट काॅम बनाते हुए तथ्यहीन, भ्रामक एवं गलत जानकारी जानकारी पोस्ट किए जाने के मामले में पूरी जांच करते हुए तत्काल कार्यवाही किए जाने के साथ ही कोतमा अनुभाग अंतर्गत आने वाले समस्त थाना एवं चैकियों में चल रहे अवैध कार्यो पर तत्काल रोक लगाए जाने के साथ ही 17 जून को कार से डीजल का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही के दौरान जिस पत्रकार द्वारा कार चालक को छुड़ाने पहुंचे कोई भी तथाकथित पत्रकार की थाने में लगे सीसीटीवी में कैद हुए फुटेज को सार्वजनिक किए जाने, जिससे समाज में पत्रकारों की छवि धूमिल होने से बच सके।

जनकारी के अनुसार पूर्व में वसूली मामले में विनय उपाध्याय को आईबीसी 24 न्यूज चैनल से भगा दिया गया था, कारण रामनगर आरटीओं चेक पोस्ट में पदस्थ आरक्षक ऋतु शुक्ला से लाखों रूपए की मांग एवं महीना बंधवाने के लिए पहुंचे थे। जिस पर चेक पोस्ट प्रभारी ऋतु शुक्ला ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक अनूपपुर से की थी, जहां शिकायत के बाद आईसीसी 24 न्यूज चैनल ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल विनय उपाध्याय को भगा दिया था। पूरे मामले में कोतमा विधानसभा के दो दर्जन से अधिक पत्रकारों ने कोतमा थाना पहुंच शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्यवाही की मांग की है। जिससे पत्रकार साफ और स्वच्छ छवि में रहकर अपनी पत्रकारिता कर सके। 

 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR