Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

पुलिस लाईन में अनूपपुर पुलिस परिवार ने एक साथ रोपे 500 पौधे

Anuppur Police, Anuppur Samachar, Anuppur News, ek ped maa ke naam,

गुरुवार, 11 जुलाई 2024

/ by News Anuppur

वृक्षारोपण एवं पर्यावरण की रक्षा करना हमारा मौलिक कर्तव्य- एसपी जितेन्द्र सिंह पवॉर

अनूपपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में चलाए जा रहे एक पेड मां के नाम अभियान के तहत 11 जुलाई को पुलिस लाईन अनूपपुर एवं पुलिस परेड़ ग्राउंड मे पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मन्सूरी की उपस्थिति में पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा फलदार एवं छायादार पौधो का वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया गया। 
पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम के संकल्प के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित जिले के समस्त थाना एवं चौकी परिसरों में 1100 पौधों को रोपण किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। जहां पुलिस लाईन एवं पुलिस परेड़ ग्राउंड में पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा 500 फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण कार्य निष्ठा वा संकल्प के साथ किया गया है। वहीं पुलिस परेड ग्राउंउ के अंदर बाउंड्रीवॉल के चारो ओर किए गए पौधारोपण सुरक्षित है। 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मन्सूरी ने बताया कि अनूपपुर पुलिस परिवार ने एक साथ 500 पौधो का वृक्षारोपण कर धरा को स्वच्छ, सुंदर एवं हरा भरा रखने में अपना अहम योगदान दिया है। वृक्ष पर्यावरण संरक्षण की महती भूमिका निभाते है। इस लिए हर नागरिक को पौधारोपण अभियान का हिस्सा बनना चाहिए। 
पौधारोपण कार्यक्रम में एसडीओपी सुमित केरकेट्टा, कोतवाली निरीक्षक अरविंद जैन, आरआई विनोद दुबे सहित कोतवाली थाना, आजाक थाना, महिला थाना, यातायात थाना वा पुलिस लाईन के लगभग एक सैकड़ा से अधिक पुलिस कर्मियों ने एक साथ पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा आम जनमानस से इस अभियान के तहत हर व्यक्ति को कम से कम एक पौधा अवश्य रोपित करने की अपील की गई। 



कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR