Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Kotma News : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा का मंत्री जायसवाल ने किया निरीक्षण

Kotma News, Anuppur News, CHC Kotma, Community Health Center Kotma,

मंगलवार, 13 अगस्त 2024

/ by News Anuppur

बीएमओं कोतमा की कार्यशैली से असंतुष्ट होकर 15 दिन में हटाने सीएमएचओं को दिए निर्देश

अनूपपुर/कोतमा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल निरीक्षण पर पहुंचे। जहां उन्होने अस्पताल में भर्ती मरीजो से मिलते हुए उनसे उनके स्वास्थ्य संबंधी तथा अस्पताल प्रबंधन द्वारा दी जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी ली। वहीं निरीक्षण के दौरान उपकरणों के बंद मिलने, साफ-सफाई नही होने सहित स्टॉफ के समय पर नही पहुंचने की शिकायत पर बीएमओं डॉ. आर.के. वर्मा की कार्यशौली से असंतुष्ट होते नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी फटकार लगाई तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के. अवधियों को 15 दिवस के अंदर बीएमओं कोतमा डॉ. आर.के. वर्मा को हटाने के सख्त निर्देश दिए गए है। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री जायसवाल के साथ एसडीएम कोतमा अजीत तिर्की, सीएमएचओं डॉ.एस.के. अवधिया, पटवारी कोतमा अभिमन्यू सिंह सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सीएमएचओं को हर सप्ताह मॉनिटरिंग के निर्देश

मंत्री दिलीप जायसवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजो को बेहतर उपचार के लिए सीएमएचओं को सख्त निर्देश दिए गए। उन्होने कहा कि समय पर ड्यूटी पर नही आने वाले स्टॉफ को तत्काल कारण बताओं नोटिस जारी किया जाए तथा मरीजो को बेहतर उपचार के लिए प्रत्येक सप्ताह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा की मॉनिटरिंग सीएमएचओं को करने के निर्देश दिए गए। 

अव्यवस्थाओं और गंदगी पर भडक़े मंत्री

निरीक्षण के दौरान अस्पताल में गंदगी देख मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए साफ-सफाई के निर्देश दिए गए, इसके साथ उन्होने अस्पताल परिसर के बाहर का निरीक्षण किया गया, जहां अस्पताल भवन के पीछे एक्सपायरी दवाओं को खुले में फेंकने के साथ अपशिष्ठों को खुले में जलाने को लेकर भी नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होने अस्पताल के स्टॉफ को अपने अपने ड्रेस कोड का पालन करने के सख्त निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR