Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Kotma News: करंट से युवक की मौत पर नाराज ग्रामीणों ने शव रख नेशनल हाईवे किया जाम

National Highway Block, Kotma News, Anuppur News, Anuppur Samachar,

बुधवार, 28 अगस्त 2024

/ by News Anuppur

मामला पानी निकासी नही होने से घरों में भरा पानी, फैला करंट, एक की मौत

अनूपपुर/कोतमा। कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बुढ़ानपुर निवासी विजय चौधरी पिता धीरशाह चौधरी उम्र 34 वर्ष के घर में 27 अगस्त की रात लगभग 8 बजे करंट फैल जाने के कारण करेंट की चपेट में आने से विजय चौधरी की मौत हो गई। जहां रात के समय परिजनों ने बारिश के पानी निकासी को मिट्टी डाल कर गांव के कुछ दबंगो द्वारा अवरूद्ध कर बाउंड्रीवॉल बनाने के कारण 8 से 10 परिवारों के घरों में पानी भर जाने तथा पूर्व में की गई शिकायतों के बाद भी कार्यवाही नही करने के कारण उनके घर में करंट फैल जाने के कारण विजय चौधरी की मौत हो जाने का आरोप लगाते हुए शव के पीएम उपरांत परिजनों ने 29 अगस्त की सुबह लगभग 10 बजे बुढ़ानपुर रोड़ हाईवे में शव को रखकर चक्कजाम करते हुए उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की गई। जहां हाइवे जाम की सूचना मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी कोतमा सुन्द्रेश मरावी एवं उपसरपंच बुढ़ानपुर के.के. सोनी ने गुस्साएं परिजनों एवं ग्रामीणों को समझाईश देते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद परिजनों एवं ग्रामीणों ने आश्वासन के बाद अपना धरना समाप्त किए। 
जानकारी के अनुसार 10 अगस्त को ग्राम बुढ़ानपुर के ग्रामीणों द्वारा जनपद कोतमा के सीईओ को लिखित शिकायत कर लालजी चौधरी, जयपाल चौधरी निवासी वार्ड 6 बुढ़ानपुर द्वारा बारिश की पानी निकासी को बंद कर देने एवं उक्त स्थान पर मिट्टी डालकर बाउंड्रीवॉल निर्माण कर लेने के कारण बारिश का पानी उक्त मोहल्ले के 8 से 10 घरों परिवारों के घरों के अंदर पानी घुस रहा है, जिसके कारण उक्त परिवारों पर प्राकृतिक आपदा एवं दुर्घटना का कारण बन सकती है। जहां प्रशासन द्वारा उक्त शिकायत को संज्ञान नही लेने एवं घरों की दीवारों पर सीपेज होने के कारण घर में करंट फैलने से विजय चौधरी की मौत का जिम्मेदार मान रहे है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच तहसीलदार कोतमा ईश्वर प्रधान एवं थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी ने घटना स्थल का निरीक्षण करते ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोप की जांच की गई। 

तहसीलदार ने बताया कि नाली नही होने के कारण पानी की निकासी नही होने से कुछ घरों के अंदर पानी जा रहा है, वहीं घरों से नाली की ऊंचाई अधिक होने के कारण नाली का पानी भी घरों में घुस रहा है, जिसके कारण कई घरों में सीपेज वा दीवारों में पानी भरा हुआ है। फिलहाल पूरे मामले की जांच कोतमा पुलिस द्वारा की जा रही है। तहसीलदार ने बताया की नाली आगे तक क्यो नही बन पाई ग्राम पंचायत से इसका कारण पूछा जाएगा, फिलहाल पूरे मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है, जिसके निर्देशन पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR