Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

2 वर्ष पूर्व से लंबित ट्रैक्टर चोरी के प्रकरण का बिजुरी पुलिस ने किया खुलासा

Bijuri News, Anuppur Samachar, Anuppur News,

रविवार, 25 अगस्त 2024

/ by News Anuppur

आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर किया गया जब्त

अनूपपुर। बिजुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत डोंगारियाटोला में संचालित स्टोशन क्रेशर प्लांट से लगभग 2 वर्ष पूर्व प्लांट एवं गाडिय़ों की सुरक्षा के लिए रखे चौकीदार विपिन सिंह पिता मदन सिंह निवासी सी सेक्टर राजनगर द्वारा ट्रैक्टर चोरी कर लिए जाने के प्रकरण में बिजुरी पुलिस ने दो वर्ष बाद 25 अगस्त को आरोपी विपिन सिंह को राजनगर से गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से चोरी किए ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 15 एई 1288 को बेलिया कटकोना के पास जब्त करने में सफलता पाई है। 
मामले की जानकारी देते हुए बिजुरी थाना प्रभारी विकास सिंह ने बताया कि 3 नवम्बर 2022 को राघवेन्द्र सिंह पिता स्व. राम सिंह निवासी वार्ड 5 राजनगर ने थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी कि खनिज विभाग से लीज प्राप्त कर खसरा नंबर 44/01 में स्टेशन क्रेशर बना है, जिसमें लीज मालिक दीवान सिंह से मेरी तथा मेरे पार्टनर देवेन्द्र यादव के साथ आपसी सहमति से प्लांट लगाने एवं संचालन करने का एग्रीमेंट 5 अगस्त 2020 को हुआ था तथा मेरे पार्टनर देवेन्द्र यादव के साथ कार्य प्रारंभ किया गया। अगस्त 2021 में विपिन सिंह पिता स्व. मदन सिंह निवासी सी सेक्टर राजनगर मेरे से काम मांगने आया तो मैने उसे प्लांट की सुरक्षा एवं गाडिय़ों की देखरेख हेतु मासिक 7 हजार मजदूरी के भुगतान पर काम में रख लिया था। जिसके बाद विपिन सिंह ने 15 मार्च 2022 को मेरा ट्रैक्टर चोरी कर ले गया था, जहां शिकायत पर पुलिस ने विपिन सिंह के खिलाफ धारा 381 के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया था। 
उन्होने बताया कि नवागत पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान द्वारा क्राइम मीटिंग में पुराने लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश पर उक्त दो वर्ष पुरानी लंबित प्रकरणों की जांच करते हुए मुखबिर की सूचना पर ट्रैक्टर चोरी करने वाले आरोपी विपिन सिंह को गिरफ्तार करते हुए उससे उक्त ट्रैक्टर के संबंध में पूछताछ की गई, जिसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए चोरी के ट्रैक्टर को उसके बताए स्थान से जब्त करने की सफलता पूर्वक कार्यवाही की गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR