Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

सेंट जोसेफ स्कूल के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक कर दिया महिला सुरक्षा का जागरूकता संदेश

Kotma News, Anuppur Samachar, Anuppur News,

बुधवार, 28 अगस्त 2024

/ by News Anuppur

अनूपपुर। कोतमा नगर में संचालित सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल कोतमा के छात्र-छात्राओ द्वारा भालूमाड़ा के मजदूर चौक में महिला सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाकर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए नुक्कड़ नाटक में माध्यम से संदेश दिया गया। आयोजन का प्रमुख उद्देश्य महिलाओं के ऊपर बढ़ते अपराध को देखते हुए उनके रोकधाम के लिए जागरुकता अभियान दो दिवसी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोतमा, चंगेरी, जमुना को ऑपरेटिव और भालूमाड़ा कार्यक्रम संपन्न हुआ। 
अलग अलग कार्यक्रम में नगर पालिका कोतमा अध्यक्ष अजय सराफ, पसान नपा अध्यक्ष राम अवध सिंह, भालूमाडा थाना प्रभारी राकेश उइके, कोतमा थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी, नपा कोतमा उपाध्यक्ष वैशाली बद्री ताम्रकार, पूर्व नपाध्यक्ष मोहनी धर्मेंद्र वर्मा, जमुना कोतमा क्षेत्र के जीएम हरिजीत सिंह मदान उपस्थित रहे। नगर के जनप्रतिनिधि समाजसेवी विद्यालय की प्राचार्या संगीता प्रिया ने बताया कि यह कार्यक्रम महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार की रोकधाम के लिए जागरूकता संबंधी है। 

छात्र-छात्राओं को गुड टन बैड टच की जानकारी 

सेंट जोसेफ स्कूल के प्राचार्य संगीता प्रिया ने बताया है कि महिला सशक्तिकरण के साथ ही बच्चों के मध्य गुड टच, बैड टच, महिला के प्रति सम्मान का भाव, माता-पिता के प्रति सम्मान और समाज में महिलाओं की स्थिति को लेकर विभिन्न प्रकार से छात्रों के प्रति जागरूकता लेकर आए हैं। उसके बाद नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हमारे क्षेत्र, समाज और स्कूल परिवार के मध्य छोटी सी प्रस्तुति के माध्यम से महिलाओं के प्रति जागरूकता का भाव लाने का प्रयास किया गया है। सेंट जोसेफ स्कूल परिवार का लक्ष्य समाज से महिलाओं को लेकर जो क्रूरता फैली हुई है उसे समाप्त करना है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR