Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

7 वर्षो से लापता युवक को अनूपपुर पुलिस ने चेन्नई से लाकर परिजनों को किया सुपर्द

Anuppur News, Anuppur Police News, Anuppur Samachar,

सोमवार, 9 सितंबर 2024

/ by News Anuppur

चेन्नई तमिलनाडु की संस्था शांतिवनम् को एसपी ने प्रशंसा पत्र किया जारी 

अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मानपुर से 7 वर्ष पूर्व लापता 25 वर्षीय युवक को कोतवाली पुलिस ने चेन्नई से दस्तयाब कर परिजनों से मिलाया है। जहां अनूपपुर पुलिस द्वारा 7 वर्ष बाद भी लापता युवक की तलाश करती रही और अंत में लापता युवक के मिलने पर एसपी मोती उर्र रहमान ने अपने कार्यालय बुलाकर युवक को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। 
मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली निरीक्षक अरविंद जैन ने बताया कि ग्राम मानपुर निवासी दासु चौधरी ने 20 मई 2017 को थाना पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनका 25 वर्षीय पुत्र मुन्ना चौधरी जो कि मानसिक रूप से अस्वस्थ जो अचानक लापता हो गया, जहां रिर्पोट पर पुलिस ने गुम इंसान क्रमांक 38/2017 पंजीबद्ध किया जाकर उक्त युवक की तलाश में जुटी रही। जहां चेन्नई की एक सामाजिक संस्था शांतिवनम् द्वारा सोशल मीडिया और अन्य माध्यम से कोतवाली पुलिस तक पहुंची, जहां कोतवाली निरीक्षक अरविंद जैन ने ग्राम मानपुर पहुंचकर फोटो और वीडियो कॉलिंग के माध्यम से लापता युवक की पहचान उसके पिता से कराई गई थी, जहां पहचान होने के बाद तत्काल ही सहायक उपनिरीक्षक संतोष वर्मा एवं आरक्षक दीपक बुंदेला को युवक को लेने चेन्नई (तमिलनाडु) भेजा गया और युवक को दस्तयाब करने के बाद उसे अनूपपुर लाकर उनके परिजनों से मिलाया। 
कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहे लापता युवक रेलवे स्टेशन चेन्नई पहुंच गया था, जहां बेसहारा लोगों के लिए काम करने वाली सामाजिक संस्था शांतिवनम् द्वारा स्टेशन में घुमते मिले युवक को 7 वर्षो तक अपने संस्था में आश्रय देकर उसकी सेवा करते हुए उसका इलाज करते रहे, जहां युवक के कुछ ठीक होने के बाद उससे उसके घर का पता पूछा गया, जहां युवक ने मानपुर में अपना घर होना बताया, जिसके बाद संस्था द्वारा मानपुर नामक हर जगह वा स्थान की खोज प्रारंभ की गई और उनके इस लगातार प्रयास से सूचना कोतवाली पुलिस तक पहुंची। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने लापता युवक के घर पहुंचकर वहां वीडियो कॉल और फोटो के माध्यम से उसकी पहचान की गई थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा चेन्नई तमिलनाडु की उक्त सामाजिक संस्था को जिला पुलिस की ओर से प्रशंसा पत्र जारी किया गया है साथ ही पुलिस टीम को भी पुरूस्कृत किए जाने की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR