Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur News : डेंगू के पांच नए मरीज जिला अस्पताल में भर्ती, प्राईवेट अस्पताल में एक की मौत

dengue mareej, dengue News, Anuppur News, Anuppur Samachar

शनिवार, 28 सितंबर 2024

/ by News Anuppur

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से काम कर लौटे थे वापस 

अनूपपुर। जिला अस्पताल में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू के मरीज की प्राइवेट अस्पताल में 27 सितम्बर को मौत हो चुकी है। जहां 25 सितम्बर को डेंगू के मरीज मिलने के बाद से ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक अवधिया की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां लोगो के स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता और अपने कर्तव्यों से इतिश्री करते हुए अब तक डेंगू के मरीजों के घरों वा आसपास के क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर सर्वे तक नही कराया गया और ना ही डेंगू से बचाव हेतु लोगो को जागरूक किया जा रहा है। सिर्फ मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए उनका उपचार किया जा रहा है। 

डेंगू से एक मरीज की मौत

पूरे मामले में 27 सितम्बर की रात लगभग 8 बजे डेंगू से पीडि़त मरीज सुमित केवट पिता रामप्रसाद केवट उम्र 19 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 1 अमगवां की उपचार के दौरान संजीवनी अस्पताल अनूपपुर में मौत हो गई। जहां गुस्साएं परिजनों ने अस्पताल में ही हंगामा मचाते हुए अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाये तथा पीएम कराने से मना कर दिया गया। जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराते हुए समझाईश दी गई। जिसके बाद 28 सितम्बर को जिला अस्पताल में दो सदस्यीय डॉक्टरों की टीम के द्वारा मृतक का पीएम किया गया। 

एक दिन पहले हैदराबाद से आया था मरीज

मृतक के परिजनों ने बताया कि सुमित केवट काम करने हैदराबाद के साद नगर में किसी फैक्ट्री में काम करने अपने चार दोस्तो के साथ गया हुआ, जिसके बाद अचानक सभी की तबियत बिगडऩे पर वह एक दिन पहले हैदराबाद से वापस आये थे। जहां सुमित केवट डेंगू पॉजटिव आ गया, जिसे उपचार हेतु प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद तत्काल ही मृतक के साथ गए अन्य चार लोगो का डेंगू की जांच की गई, जिनमें तीन लोग डेंगू पॉजटिव मिले। 

25 को भी निकले दो पॉजिटिव, उपचार हेतु भर्ती

25 सितम्बर को पुणे से काम कर वापस पहुंच दो लोगो की अचानक तबियत खराब होने के कारण उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां दोनो ही डेंगू पॉजिटिव मिले। बताया जा रहा है की साखी जैतपुर एवं पसला-बिजौड़ी के दो युवा जो कि पुणे काम करने गए थे, जहां से वापस आने पर डेंगू से पीडि़त हो गए जिसके बाद उनका उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

इनका कहना है

डेंगू से पीडि़त पांच मरीज सामने आए है, जिनका उपचार किया जा रहा है, मलेरिया विभाग को इसकी जानकारी दे दी गई है, सोमवार से स्वास्थ्य टीम मरीजो के घरों वा उनके आसपास के क्षेत्रों में सर्वे किया जाएगा। 

डॉ. अशोक अवधिया, सीएमएचओं अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR