Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Bijuri News : जादू-टोला के निवारण हेतु बछड़े और बकरी के मल द्वार पर लोहे की रॉड डाल की हत्या

black magic News, jadu tona news, Bijuri News, Anuppur News, Crime News Anuppur,

रविवार, 8 सितंबर 2024

/ by News Anuppur

पशुओं की नृशंस हत्या करने वाले आरोपी को बिजुरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनूपपुर। जादू, टोना-टोटका और अमानवीय कुरीतियों वा अंधविश्वास वा उसके निवारण के लिए गौशाला में बंधी गाय के बछड़े एवं बकरी के मल द्वार में लोहे की रॉड डालकर उनकी हत्या किए जाने वाले आरोपी दिनेश कुमार यादव पिता स्व.जगदीश प्रसाद यादव उम्र 28 वर्ष निवासी वार्ड 12 पीपल चौक को गिरफ्तार करते उसके खिलाफ धारा 325, 331(4) बीएनएस 4, 9 गौ वंश वध प्रतिषेध अधिनियम एवं 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

मामले की जानकारी देते हुए बिजुरी थाना प्रभारी विकास सिंह ने बताया कि 2 सितम्बर को फरियादी अरशद पिता नसीम खान निवासी बिजुरी ने थाना पहुंच लिखित शिकायत दर्ज कराई कि 1 सितम्बर की दरम्यिानी रात उसके गौशाला में बधें चार माह के गाय के बछड़े और बकरी की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके मल द्वार में लोहे की रॉड डालकर उनकी हत्या कर दी गई है। जहां मामला संगीन होने पर से तत्काल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया था। 
प्रकरण की विवेचना में घटना स्थल के आसपास के व्यक्तियों से पूछताछ तथा घटना स्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरो की जांच करते हुए आरोपी की पतासाजी की गई। जहां पुलिस ने संदेह के आधार पर दिनेश कुमार यादव उम्र 28 वर्ष निवासी वार्ड 12 पीपल चौक को पकड़ते हुए थाना लाकर सख्ती के साथ पूछताछ की गई। जहां आरोपी दिनेश कुमार यादव ने गाय के बछड़े और बकरी के मल द्वार पर लोहे की रॉड डालकर हत्या करना स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जादू करने वाले मेरे शरीर का पूरा खून चूस रहे है, जिसके कारण मै कमजोर हो गया हॅू साथ ही वह अपने ही रिश्तेदारों पर जादू टोना किए जाने का संदेह के साथ ही जादूटोला के कारण दिमाग स्थिर नही होने की बात कहता, जिसके निवारण के लिए उसने अपने मोबाइल पर जादू टोना से संबंधित हजारों यूट्यूब चैनल देखकर उसका निवारण खोजता था।
 
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बिजुरी विकास सिंह के निर्देशन में सहायक उपनिरीक्षक कमलेश तिवारी, आरक्षक प्रभाकर त्रिपाठी, लक्ष्मण डांगी, आनंद बैस की टीम बनाकर सीसीटीव्ही कैमरो से फुटेज खंगालने के लगातार प्रयासों के बाद उक्त संगीन मामले के आरोपी तक पहुंचने का विशेष प्रयास किया, जिससे मामले का खुलासा हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR