Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur: एसपी ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, अपराध रोकने दिए निर्देश

SP meeting of police station incharges, Anuppur Police, Anuppur News, Anuppur Samachar

गुरुवार, 17 अक्तूबर 2024

/ by News Anuppur

गांजे की बड़ी खेप पकडऩे 4 दिन का दिया गया अल्टीमेंटम, आदतन रेत चोरो पर रखे नजर

अनूपपुर। आगामी त्यौहार दीपावली के पूर्व जिले में अपराधों पर नियंत्रण लाने एवं अपराधियों पर सख्त कार्यवाही करने को लेकर चलाये जा रहे 15 दिवसीय अभियान के संबंध में पुलिस अधीक्षक मोती उर्र रहमान द्वारा 16 अक्टूबर को संयुक्त कलेक्ट्रेट सभागर में जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों की बैठक कर निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को 4 दिनों के अंदर गांजा तस्करो एवं नशा के कारोबार करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने तथा गांजे की बड़ी खेप पकडऩे का अल्टीमेंटम देते हुए उनकी संपत्ति जब्त करने के निर्देश दिए गए तथा सूचना संकलन को तेज करने की बात कही गई। उन्होने निर्देश दिए कि नशे के कारोबार करने वाले जो जेल से बाहर आ गए है उन पर नजर रखते हुए सख्ती के साथ पूछताछ किया जाए तथा ऐसे नशा कारोबारियों जो पकड़े नही जाते है उनपर भी सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इसरार मन्सूरी, एसडीओपी पुष्पराजगढ़ नवीन तिवारी, यातायात प्रभारी ज्योति दुबे सहित समस्त थाना एवं चौकी के प्रभारी उपस्थित रहे।

समस्त थाना में हो रंग-रोगन का कार्य 

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 14 से 28 अक्टूबर तक चलाए जा रहे अभियान को सफल बनाने के लिए बिन्दुवार समीक्षा की गई। जिसमें दीपावली पर्व के पहले जिले के समस्त थाना एवं चौकियों में रंग-रोगन, भवन के मेंटनेंस, गार्डन एवं साफ-सफाई रखने एवं परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही समस्त थाना के शिकायत रजिस्टर, गुंडा रजिस्टर, जरायन को अपडेट रखने, गुंडा-बदमाशों वा आदतन अपराधियों पर नजर रखने, डीजल चोर, आदतन रेता चोर, अवैध शराब बेचने वालो की बकायदा रजिस्टर बनाकर लगातार कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए गए है। उन्होने कुंटुब न्यायालय का वारंट, चेक बाउंस के वारंट पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

आदतन रेत चोरी पर हो सख्त कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक ने जिले में रेत चोरी के प्रकरण पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। उन्होने आदतन रेत चोरो पर नजर रखने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही सीएम हेल्पलाईन की स्थिति में सुधार लाते हुए जल्द से जल्द उसका निराकरण करने, बेसिक पुलसिंग, लंबित अपराध, वारंट तमीली, गुमशुदगी, महिला संबंधी अपराध अनसुलझे हत्या, दुष्कर्म जैसे गंभीर अपराधों पर कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए। समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि किसी भी अपराधी को थाना लाने पर उसे उसी दिन न्यायालय में पेश किया जाए, किसी भी अपराधी को रात भर थाना में नही बैठाया जाना चाहिए। जिस पुलिस कर्मचारियों को अपना सर्विस रिकार्ड अपडेट कराना है वह आवेदन दे सकता है, सभी का सर्विस रिकार्ड अपडेट होना चाहिए। इसके साथ ही नवरात्रि पर्व पर जिले भर में लाईन आर्डर की स्थिति नही होने पर डीआईजी द्वारा ईनाम देने की घोषणा की गई है साथ ही 7 से 8 वर्ष पुराने स्थाई वारंट को गिरफ्तार करने वाले पुलिस कर्मचारियों को भी ईनाम दिया जाएगा। 

ड्रिंक एंड ड्राइव पर हो ज्यादा फोकस

एसपी मोती उर्र रहमान ने बताया कि सडक़ दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण नशे में वाहन चलाने से होता है, जिस पर शाम की चेकिंग अभियान में ड्रिंक एंड ड्राइव पर हो सबसे ज्यादा फोकस होना चाहिए। इसके लिए स्कूली वाहनों एवं एम्बुलेंस चालकों की विथ एनालाइजर मशीन से चालको की जांच करते हुए कार्यवाही की जानी है, जिससे स्कूली बच्चों सहित अन्य की सुरक्षा की जाए। समस्त थाना एवं चौकी की पुलिस यातायात पुलिस के इस कार्य में पूरी तरह सहयोग करेंगी। ड्रिंक एंड ड्राइव मामले में कोई भी घटना जिले में नही होनी चाहिए। उन्होने पुलिस की रात्रि गश्त कमजोर बताई जिसके लिए रात्रि गश्त बढ़ाए जाने तथा एक प्वांइट जिसमें पुलिस सिविल ड्रेस में चौक चौराहों पर नजर रखेगी। 

दीपावली पर पुलिस रहे सजग

एसपी ने निर्देश दिए है कि दीपावली पर्व पर लगने वाले अस्थाई पटाखे की दुकान के आसपास कोई पटाखा नही फोड़े, इसके साथ ही पटाखे दुकान में आगजनी या कोई हादसा ना हो इसके लिए दो से तीन पटाखा व्यवसाई आग बुझाने के लिए उपकरण रखे साथ पुलिस की जिम्मेदारी होगी की पटाखा दुकान के आसपास पटाखा फोडऩे वालों पर मना करने इसके लिए पटाखा व्यवसाई सहित अन्य लोगो को इस संबंध में जानकारी उपलब्ध कराये। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR